Home police lock GKP

History sheeter BN Singh: हिस्ट्रीशीटर की करोडो की संपत्ति कुर्क, कोठी समेत तीन सम्पत्तियों पर लटका पुलिस का ताला

History sheeter BN Singh: बीएन सिंह उर्फ भृगनाथ सिंह की ही छत्रछाया में उसका भांजा विपिन सिंह शातिर बदमाश बना और बीएन सिंह ने इलाके में अपनी धौंस जमाने के लिए अपने भांजे के नाम का भी जमकर इस्तेमाल किया

गोरखपुर, 24 अक्टूबर: History sheeter BN Singh: गोरखपुर पुलिस द्वारा आज से करीब चार साल पहले मारे गए कुख्यात बदमाश विपिन सिंह के मामा हिस्ट्रीशीटर भृगनाथ सिंह उर्फ बीएन सिंह की शानदार कोठी समेत तीन अन्य संपत्तियां रविवार को कुर्क कर दी गई। बीएन सिंह ना सिर्फ शाहपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर बल्कि  गोरखनाथ थाने का गैंगस्टर भी है। कुर्क की गई सम्पत्तियों की वर्तमान कीमत आठ करोड़ 25 हजार रुपये है।

एसपी सिटी के नेतृत्व में रविवार को  मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने मुनादी कराकर संपत्ति कुर्की की जानकारी मोहल्ले के लोगों को दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार , शाहपुर इलाके के मानस विहार बधिक टोला पादरी बाजार का रहने वाला हिस्ट्रीशीटर बीएन सिंह इस समय जमानत पर जेल से बाहर है। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि बीएन सिंह पर सिर्फ शाहपुर थाने में ही हत्या, धमकी, जालसाजी सहित 17 मुकदमे दर्ज हैं।

History sheeter BN Singh, police lock

पुलिस के मुताबिक, बीएन सिंह उर्फ भृगनाथ सिंह की ही छत्रछाया में उसका भांजा विपिन सिंह शातिर बदमाश बना और बीएन सिंह ने इलाके में अपनी धौंस जमाने के लिए अपने भांजे के नाम का भी जमकर इस्तेमाल किया । बीएन सिंह का भांजा विपिन सिंह  सुपारी लेकर हत्या करता था। जून 2020 में गुलरिहा इलाके में पुलिस मुठभेड़ में विपिन मारा गया था।

क्या आपने यह पढ़ाRishabh Pant Viral video: ऋषभ पंत को देखकर लोग अभिनेत्री उर्वशी-उर्वशी, चिल्लाने लगे सामने आया वीडियो

बीएन सिंह (History sheeter BN Singh) मुख्य रूप से जमीन कब्जा कर धन उगाही करता है। इसके अलावा कई जमीनों का उसने फर्जी कागजात भी तैयार कराया था। जिसका मुकदमा भी दर्ज है। दलित उत्पीड़न और गैंगस्टर एक्ट जैसे मुकदमे भी उस पर दर्ज है। जब पुलिस को उसके अपराध के तरीके के बारे में पता चला तब उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई और उसी के साथ ही बीएन सिंह और उसकी पत्नी सहित अन्य की संपत्ति का पुलिस ने ब्योरा जुटाना शुरू किया था। इसी क्रम में पुलिस ने तीन संपत्ति की रिपोर्ट प्रशासन को भेजी थी, जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर 14 (1) की कार्रवाई के तहत डीएम के आदेश पर कुर्की की गई।

रविवार को प्रशासन द्वारा जो सम्पत्तिया जब्त की गयी उनमे  पांच हजार वर्गफीट जमीन, जिसमें टीनशेड कमरा व बाउंड्रीवाल है, यह जमीन बीएन सिंह की पत्नी नंदा सिंह के नाम से है। दूसरी जमीन 0.037 हेक्टेयर बाउंड्रीवाल के साथ है। जबकि, तीसरी जमीन 0.025 हेक्टेयर में मकान है, जो कि भृगनाथ के पिता बैजनाथ सिंह के नाम से दर्ज है।

Hindi banner 02