CM bhupendra Patel

Gujarat gov canceled narmada link project: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, इस प्रोजेक्ट को किया रद्द

Gujarat gov canceled narmada link project: गुजरात सरकार ने आदिवासियों के विरोध के चलते उठाया यह कदम

अहमदाबाद, 21 मईः Gujarat gov canceled narmada link project: आदिवासियों को गुजरात सरकार की ओर से बड़ी राहत मिली है। दरअसल राज्य सरकार ने आदिवासियों के हित में फैसला लेते हुए तापी पार नर्मदा लिंक प्रोजेक्ट को स्थायी तौर पर रद्द कर दिया है। इससे पहले 28 मार्च को इसे स्थगित किया गया था। सूरत के व्यारा में एक कार्यक्रम के दौरान सी.आर.पाटील ने तापी पार नर्मदा लिंक के मुद्दे पर आदिवासियों को आश्वासन दिया था।

Gujarat gov canceled narmada link project: हाल ही में तापी के सोनगढ़ में आदिवासी समाज की ओर से सम्मेलन आयोजित कर तापी-पार-नर्मदा लिंक प्रोजेक्ट को रद्द करने की मांग की गई थी। आदिवासी समाज की इस रैली को कांग्रेस ने भी समर्थन दिया था। रैली में वांसदा के विधायक अनंत पटेल सहित कांग्रेस के अग्रणी मौजूद रहे थे। इस प्रोजेक्ट को रद्द करने के मामले में आदिवासी समाज के लोग काफी आक्रामक थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Aloo Paratha: स्वादिष्ट आलू पराठे की रेसिपी जानें, पढ़ें पूरी खबर

पिछले काफी समय से श्वेतपत्र की मांग करने के बावजूद कोई हल नहीं निकलने पर इस मामले में पीएम मोदी को 1111 पोस्टकार्ड लिखा गया था। तापी-पार-नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट के मामले में आदिवासियों में भारी नाराजगी दिखाई दे रही थी। इस रोष को देखते हुए सरकार के मंत्री सहित अग्रणियों ने 28 मार्च को आदिवासियों के साथ वलसाड में बैठक भी की थी। लेकिन अब सरकार ने इसे स्थायी तौर पर रद्द कर दिया हैँ।

Hindi banner 02