Ganga ghat varanasi Image

Gram Pradhan oath: वाराणसी के 334 ग्राम पंचायतों प्रधानों एव सदस्यों का शपथ ग्रहण

Gram Pradhan oath: वाराणसी के 334 ग्राम पंचायतों के संघटन एवं संघटित ग्राम पंचायतों के प्रधानों एव सदस्यों का शपथ ग्रहण

  • 19 जून को पद एवं गोपनीयता की दिलायी जाएगी शपथ

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी ,17 जून: Gram Pradhan oath: जनपद वाराणसी के ग्राम पंचायतों के सामान्य निर्वाचन के उपरान्त ग्राम पंचायतों के संघटन एवं संघटित ग्राम पंचायतों के प्रधानों एव सदस्यों को 19 जून को निर्धारित स्थल पंचायत भवन/प्राथमिक विद्यालय पर सम्बन्धित विकास खण्ड के खण्ड विकास अधिकारी एवं सहायक विकास अधिकारी (पं0) द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी जायेगी।

उक्त क्रम में जनपद वाराणसी के 334 ग्राम पंचायतों के संघटन एवं संघटित ग्राम पंचायतों के प्रधानों एव सदस्यों को 19 जून को शपथ ग्रहण (Gram Pradhan oath) कोविड के प्रोटोकाल का पालन करते हुए पंचायत भवन/विद्यालय/सार्वजनिक स्थानों पर प्रातः 10ः00 बजे व 12ः00 बजे वीडियों कान्फ्रेन्सिग/वर्चुअल माध्यम से ग्राम पंचायत सचिव एवं लेखपालो की उपस्थिति में सम्पन्न होगा। ग्राम पंचायत की प्रथम बैठक की एजेंडा में मुख्य रूप से कोविड-19 के के दृष्टिगत उत्पन्न परिस्थितियों व कारगर तरीके से इसके समाधान के विषय पर चर्चा की जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng

Gram Pradhan oath: चर्चा में आए बिंदु व सुझाव को संकलित कर शासन को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा प्रथम बैठक में ग्राम पंचायत की नियोजन एवं विकास समिति, शिक्षा समिति, निर्माण कार्य समिति एवं भूमि प्रबंधक समिति, स्वास्थ्य एवं कल्याण समिति, प्रशासनिक समिति व जल प्रबंधन समिति सहित 06 समितियां गठित कराई जाएगी। प्रत्येक समिति में पंचायत के 6 निर्वाचित सदस्य होंगे। जिनमें से प्रत्येक समिति में कम से कम एक महिला, एक अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा एक पिछड़े वर्ग का सदस्य होगा।

यह भी पढ़े…..Hemant Soren: कोरोना का ना हो असर, बच्चों पर रहेगी विशेष नजर

ग्राम पंचायत की प्रथम बैठक कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा।