plantation varanasi

Ganga green belt: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे गंगा किनारे ग्रीन बेल्‍ट से वन महोत्सव की हुई शुरुआत

Ganga green belt: वन महोत्सव अभियान के अंतर्गत वन विभाग की तरफ से कोरोना वॉरियर के नाम गढ़वाघाट में तीन हजार पौधे लगाए गए।

हजारों पौधों को लगाने का लक्ष्‍य

रिपोर्ट :डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 5 जुलाई:  Ganga green belt: वन महोत्सव की शुरुआत काशी के गड़वाघाट आश्रम के सामने गंगा किनारे तीन हजार पौधे लगाकर हरित पंक्ति के साथ किया गया। इस महाअभियान का शुभारंभ अपर मुख्य सचिव और जिले के नोडल अफसर डा. देवेश चतुर्वेदी तथा आश्रम के संत और अन्य विभाग के लोगों ने पौधे लगाकर किया। पौधरोपण के पहले पूजन कराया गया तथा इस अवसर पर सृजन सामाजिक संस्था के चेयरमैन अनिल सिंह ने उपस्थित लोगों को पर्यावरण संरक्षण तथा पौधरोपण की सपथ दिलाई।

यह भी पढ़े…..आईआरसीटीसी पर्यटन पैकेज,देखो अपना देश!!!

वन महोत्सव अभियान के अंतर्गत वन विभाग की तरफ से कोरोना वॉरियर के नाम गढ़वाघाट (Ganga green belt) में तीन हजार पौधे लगाए गए। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पौधारोपण के साथ ही जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। पौधारोपण के बाद इसकी देखरेख की जिम्मेदारी गड़वाघाट आश्रम तथा स्थानीय लोगों को दी गई है।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

Ganga green belt: इस मौके पर विधायक रोहनिया सुरेन्द्र नारायण सिंह, सीडीओ, कृषि विभाग के अधिकारी, आश्रम के मलिकार बाबा और संत, सीआरपीएफ, एनडीआरएफ तथा सामाजिक संस्था और क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे। पौधरोपण में मुख्य रूप से शीशम, कंजी, अर्जुन, जामुन, नीम, आम, सागौन, सहजन, अमरूद, आंवला, शहतूत, बेल, पीपल, बरगद, इमली, अशोक, पाकड़, चिलबिल, बबूल आदि के पौधे लगाए गए।