Earthquake

Earthquake in gujarat navsari: गुजरात के नवसारी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानें कितनी थी तीव्रता

Earthquake in gujarat navsari: भूकंप की तीव्रता 2.9 होने की जानकारी मिली, साथ ही साथ इस भूकंप का केंद्र बिंदू भीनार गांव बताया जा रहा

अहमदाबाद, 05 अगस्तः Earthquake in gujarat navsari: गुजरात के कच्छ में अक्सर भूकंप के झटके महसूस किए जाते है। यहां वर्ष 2001 में आए भूकंप के बाद छोटे-छोटे झटके आना सामान्य हो गया है। इस बीच आज नवसारी में भूकंप का झटका महसूस किया गया है। नवसारी के वांसदा में झटके महसूस किए जाने के बाद लोग घर से बाहर दौड़े आए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Police arrested Rahul-Priyanka: राहुल और प्रियंका गांधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

भूकंप की तीव्रता 2.9 होने की जानकारी मिली है। साथ ही साथ इस भूकंप का केंद्र बिंदू भीनार गांव बताया जा रहा हैं। झटके महसूस होते ही सरकारी कार्यालय सहित आवासीय क्षेत्रों के लोग बाहर निकल आए। भूकंप के कारण लोगों में डर का माहौल दिखाई दिया।

Advertisement

बता दें कि 3 अगस्त को भी 3.6 की तीव्रता से भूकंप का झटका महसूस किया गया था। भूकंप का केन्द्र बिन्दू दर रापर से 13 किमी दूर दर्ज किया गया था। कच्छ में 21 जुलाई को भी भूकंप आया था। रिक्टर स्केल पर 3.5 की तीव्रता का भूकंप आने पर लोग दौड़ने लगे थे। दूधई से 18 किमी दूर भूकंप का केन्द्र बिन्दू दर्ज किया गया। वहीं 13 जुलाई को भी भूकंप का झटका महसूस किया गया था। एक तरफ कच्छ में भारी बारिश वहीं दूसरी ओर भूकंप के झटके से लोगों पर दोहरी आफत आ पड़ी है।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.