Dwarkesh developers fraud: गिरवी बंगला बेचकर द्वारकेश डेवलपर्स ने 1.65 करोड़ हड़प लिए

Dwarkesh developers fraud: नवरंगपुरा पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज

अहमदाबाद, 23 जनवरीः Dwarkesh developers fraud: द्वारकेश डेवलपर्स द्वारा गिरवी बंगला बेचकर 1.65 करोड़ की जालसाजी करने का मामला सामने आया हैं। दरअसल डेवलपर्स ने नई स्कीम के लिए हाउसिंग फाइनेंस संस्था से रूपए लिए गए थे। परंतु किस्त अदा करने के बदले बंगला बेचकर जालसाजी की हैं। द्वारकेश डेवलपर्स ने 1.50 करोड़ रूपये का प्रोजेक्ट लोन प्राप्त किया और बंगला गिरवी रखा था।

किंतु द्वारकेश डेवलपर्स ने यह गिरवी बंगला बेचकर 1.65 करोड़ रूपये की जालसाजी की है। अंत में नवरंगपुरा पुलिस स्टेशन में बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई हैं। वहीं एक अन्य मामले में पोखरण के पास पावर प्रोजेक्ट ऑफर कर 60 लाख रूपये की जालसाजी की शिकायत भी नवरंगपुरा पुलिस थाने में दर्ज करवाई गई हैं। मामले में इंडिया होम लोन लिमिटेड नामक हाउसिंग फाइनेंस संस्था में बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर विशाल भाई मिर्जा ने द्वारकेश डेवलपर्स के अतुल सांकलचंद पटेल और पीयूष अमीरचंद पटेल के खिलाफ नवरंगपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई हैं।

शिकायत में कहा गया है कि सितंबर 2017 में द्वारकेश डेवलपर्स के भागीदार पीयूष पटेल फाइनेंस कंपनी की ऑफिस में आये थे। उन्होंने कंपनी के जनरल मैनेजर ऋषभ याज्ञिक से कहा था कि प्रांतिज चौराहे पर द्वारकेश डेवलपर्स के नाम से गैरकृषि की जमीन में बंगलों का निर्माण चल रहा हैं। इस योजना में 12 बंगलों के निर्माण के लिए 1.50 करोड़ रूपये ऋण की जरूरत हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Prime minister national children award-2022: सूरत की रबर गर्ल अन्वी जांजरुकिया ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2022’ के लिए चयनित

लोन मंजूर करने के बदले में 12 बंगले गिरवी रखे गए थे। नवंबर 2017 से मार्च 2018 तक कुल 23.27 लाख रूपये किस्त की अदायगी की गई थी। वहीं मार्च 2018 से किस्त की अदायगी भी बंद करने पर फाइनेंस कंपनी ने जांच शुरू की। जिससे पता चला कि मोरगेज किए हुए बंगलों में से बंगला नंबर 6, 8, 15 और 21 को अन्य व्यक्तियों को बेच दिया गया हैं।

इसमें से 4 बंगले बेचकर दस्तावेज करने के लिए तथा प्रोजेक्ट लोन की बाकी रकम और ब्याज सहित कुल 1.64 करोड़ रूपये अदा नहीं करके जालसाजी की गई हैं। नवंरगपुरा पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया हैं। फिलहाल मामले की छानबीन जारी हैं।

Hindi banner 02