Drugs Seized

Drugs Seized: गुजरात में बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी, 350 करोड़ के मादक पदार्थ के साथ दो गिरफ्तार

Drugs Seized: गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने ड्रग्स की खेप पकड़े जाने की अधिकारिक पुष्टी की है

अहमदाबाद, 11 नवंबरः Drugs Seized: गुजरात में बड़े पैमाने पर ड्रग्स की तस्करी कर रहे दो लोगों को द्वारका पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के पास से 350 करोड़ रुपये की ड्रग्स भी बरामद की है। गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने द्वारका सलाया में ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ने जाने की अधिकारिक पुष्टी की है। संघवी ने गुजरात पुलिस को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस आपरेशन के लिए कई टीमें बनाई गई।

Drugs Seized: पुलिस ने सलीम-अलीकारा नामक दो आरोपितों को ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पहले ड्रग्स के 19 छोटे पैकेट बरामद किए। इसके बाद 47 बड़े पैकेट आरोपितों के घर से बरामद हुए। करीब 50 किलो मेफेड्रोन व 16 किलो हेरोइन अब तक पकड़ी जा चुकी है। पकड़े गए मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 350 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस का सर्च आपरेशन जारी है। रेंज आइजी ने बताया कि ड्रग्स की मात्रा और अधिक हो सकती है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Virat kohli: विराट कोहली की बेटी को रेप की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

समुद्री मार्ग से गुजरात में मादक पदार्थ की तस्करी के इस रैकेट का पर्दाफाश गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता, स्थानीय अपराध शाखा व स्पेशल आपरेशन ग्रुप के एक संयुक्त आपरेशन में हुआ। द्वारका के पास खंभालिया से मादक पदार्थ का यह जखीरा बरामद हुआ। अब तक करीब 66 किलो मादक पदार्थ पकड़ा जा चुका है। आपरेशन में अब तक 50 किलो ड्रग्स तथा 16 किलो हेरोइन पकड़ी जा चुकी है। पुलिस अधीक्षक देवभूमि द्वारका ने बताया कि इससे पहले वदीनार के पास एक आरोपित को पकड़ कर उसके पास से करीब 15 किलो पदार्थ बरामद किया गया। इसके बाद अलग-अलग जगहों पर छापा मारकर मादक पदार्थों का जखीरा जब्त किया गया।

गुजरात में पिछले पांच महीने से अब तक हजारों करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ बरामद हो चुका है। सितंबर में करीब 21000 करोड़ की हीरोइन मुंद्रा पोर्ट से पकड़ी गई। इससे पहले पोरबंदर से करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया गया बुधवार को द्वारका के पास से गुजरात पुलिस की अलग-अलग टीमों ने करीब साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये का मादक पदार्थ बरामद किया। 

Whatsapp Join Banner Eng