Dhanbad dmft

DMFT Public welfare scheme: गृह व खान मंत्री ने की डीएमएफटी से ली गई योजनाओं की सराहना

DMFT Public welfare scheme: झारखंड से धनबाद और हजारीबाग को उनकी सर्वोत्तम योजनाओं के लिए चुना गया था।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 13 जुलाई:
DMFT Public welfare scheme: भारत सरकार के खान मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली के डॉ अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में खान और खनिजों पर आयोजित छठे राष्ट्रीय सम्मेलन में डीसी संदीप सिंह द्वारा डीएमएफटी के तहत लीडर स्कूल, सदर अस्पताल और सीएचसी का उन्नयन, सुदूरवर्ती व दूरदराज के गांवों में सड़कें, प्रधानखंता में रेल ओवर ब्रिज (आरओबी), गया पुल अंडरपास चौड़ीकरण, मटकुरिया से आरा मोड़ तक फ्लाईओवर, पेयजल परियोजनाएं सहित अन्य योजनाओं को प्रदर्शित किया गया।

समारोह में (DMFT Public welfare scheme) उपस्थित गृह मंत्री अमित शाह, खान मंत्री व अन्य ने डीएमएफटी के तहत ली गई जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना की। डीएमएफटी के तहत ली गई योजनाओं का प्रदर्शन करने के दौरान उपायुक्त ने कहा कि डीएमएफटी ने बड़े पैमाने पर परियोजनाएं शुरू की है। योजनाएं खनन प्रभावित क्षेत्रों की आबादी के जीवन को बेहतर बनाने में मिल का पत्थर साबित होगी। समारोह में देश भर के डीएमएफटी जिलों ने भाग लिया।

DMFT Public welfare scheme

झारखंड से धनबाद और हजारीबाग को उनकी सर्वोत्तम योजनाओं के लिए चुना गया था। समारोह में डीसी संदीप सिंह के साथ डीएमएफटी के टीम लीडर फरहान शेख, प्रोजेक्ट मैनेजर शुभम सिंघल भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:-Bharat ka Amrit Mahotsav Swaraj: पूर्णता का आग्रह

Hindi banner 02