Satendra Jain image

Delhi Omicron variant update: दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले 50 के पार, स्वास्थ्य मंत्री का दिल्ली की जनता को सलाह

  • ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है और इसके इलाज़ और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है, मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें- सत्येंद्र जैन
  • ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में चार लैब हैं, जिसमें दो केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं- सत्येंद्र जैन
  • दिल्ली सरकार के दोनों लैब की क्षमता प्रतिदिन 100 से अधिक जीनोम सिक्वेंसिंग करने की है- सत्येंद्र जैन
  • दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 54 मामले सामने आए

Delhi Omicron variant update: ओमिक्रॉन वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत- सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली, 21 दिसंबरः Delhi Omicron variant update: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ओमिक्रॉन वेरिएंट (Delhi Omicron variant update) के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत है। ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है और इसके इलाज और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है। सभी से अपील है कि मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में चार लैब हैं। जिसमें दो केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं। दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 54 मामले सामने आए हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Delhi Omicron variant update) को लेकर दिल्ली की स्थिति पर विस्तार से जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कुल 54 ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 34 मरीज एलजेएनपी अस्पताल में भर्ती हैं और 17 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं और वे अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

ओमिक्रॉन वेरिएंट (Delhi Omicron variant update) की जांच के लिए दिल्ली में कुल 4 जीनोम सिक्वेंसिंग लैब हैं, जो ओमिक्रॉन के मामलों की जांच करने में सक्षम हैं। इसमें दो लैब केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं। दिल्ली सरकार के दोनों लैब की क्षमता प्रतिदिन 100 से अधिक सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग करने की हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशानुसार, दिल्ली में कोरोना के सभी पॉजिटिव सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Trains affected by Kisan Andolan: किसान आंदोलन के कारण पश्चिम रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत है। ओमिक्रॉन वेरिएंट (Delhi Omicron variant update) कोरोना का ही वेरिएंट है। इसके इलाज़ और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने लोगो से सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निवेदन किया। इसके अलावा, उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने की अपील भी की। साथ ही कहा कि बूस्टर डोज़ देने को लेकर दिल्ली सरकार लगातार केंद्र सरकार संपर्क में है।

Whatsapp Join Banner Eng