Rail crossing

Crossing awareness day: अहमदाबाद मंडल द्वारा रेलवे क्रॉसिंग्स पर मनाया जाएगा “अंतर्राष्ट्रीय लेवल क्रॉसिंग जागरुकता दिवस”

Crossing awareness day: अधिक से अधिक लोगों तक इस संबंध में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से यह जागरुकता अभियान विभिन्न रेलवे क्रोसिंग्स पर चलाया जाएगा।

crossing awereness

अहमदाबाद, 08 जून: Crossing awareness day: रेलवे क्रोसिंग्स पर संरक्षा के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के उद्देश्य से अहमदाबाद मण्डल द्वारा 10 जून, 2021 को “अंतर्राष्ट्रीय लेवल क्रॉसिंग जागरूकता दिवस” (ILCAD) के रूप में मनाया जाएगा।

Whatsapp Join Banner Eng

वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी एवी पुरोहित ने बताया कि इस अभियान में  मंडल के अधिकारी व कर्मचारी हिस्सा लेंगे। बिना सावधानी बरते रेलवे क्रोसिंग्स को पार करने से संबंधित खतरों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। रेल यात्रियों के साथ-साथ सड़क उपयोगकर्ताओं की संरक्षा हेतु यह आवश्यक है कि सड़क वाहन चालक सदैव रेलवे क्रॉसिंग को सावधानी पूर्वक दोनों दिशा में आने वाली ट्रेन को देखते हुए सुरक्षित रूप से पार करें।

इस तरह के जागरूकता अभियान (Crossing awareness day) द्वारा संभावित दुर्घटना को टाला जा सकता है। अधिक से अधिक लोगों तक इस संबंध में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से यह जागरुकता अभियान विभिन्न रेलवे क्रोसिंग्स पर चलाया जाएगा।

यह भी पढ़े….….और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा मैं नवाज शरीफ से नहीं प्रधानमंत्री से मिलने गया था

 सहायक मण्डल संरक्षा अधिकारी गौरव सारस्वत ने जानकारी देते हुए बताया सड़क उपयोगकर्ताओं को शिक्षित करने के क्रम में यह अभियान मण्डल की विभिन्न रेलवे क्रोसिंग्स पर चलाया जाएगा।