Cleanliness Campaign in Varanasi

Cleanliness Campaign in Varanasi: वाराणसी मे मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने शुरू किया स्वच्छता अभियान

Cleanliness Campaign in Varanasi; मंडलायुक्त ने अपने पुत्र के साथ मैदागिन पर आयोजित स्वच्छता अभियान में झाड़ू लगाकर प्रतिभाग किया

जिलाधिकारी ने दशाश्वमेध घाट पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता में भाग लिया

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 14 जनवरी:
Cleanliness Campaign in Varanasi; मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने मैदागिन स्थित भारतेंदु हरिश्चन्द्र उद्यान (कंपनी बाग) में अपने पुत्र के साथ, आयोजित स्वच्छता अभियान में भाग लिया। मंडलायुक्त ने कंपनी बाग के अंदर स्थित मंदाकिनी कुंड में भी झाड़ू लगाकर स्वच्छ अभियान को गति दी। गौरतलब है कि अयोध्या में होने जा रहे भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा के क्रम में से प्रदेश भर में आज से स्वच्छता अभियान आयोजित हो रहा है।
इस अवसर पर बोलते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि वैसे तो हम लोग रोज ही साफ-सफाई करते पर पूरे प्रदेश में भगवान श्रीराम के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत आयोजित यह सफाई अभियान बेहद खास है। हम सभी को इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए, ताकि स्वच्छता अभियान को गति मिल सके. ताकि हम अपने आस-पास से गंदगी को खत्म कर सकें। इस अवसर पर कड़ाके की ठण्ड के बावजूद, स्वच्छता अभियान में मंडलायुक्त के पुत्र अथर्व ने भी झाड़ू लगाकर सफाई अभियान में भाग लिया और युवाओं को एक सकारात्मक सन्देश दिया.
नगर में आयोजित हो रहे स्वच्छता अभियान के क्रम में जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने अधिकारियों के साथ दशाश्वमेध घाट पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान को गति दी। जिलाधिकारी ने चिरंजन पार्क में स्थापित रैन बसेरा का औचक निरीक्षण किया तथा वहाँ की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी भी ली। इस दौरान वहां के रजिस्टर को चेक करते हुए उन्होंने वहाँ रह रहे लोगों से मिल रही व्यवस्था की जानकारी ली, साथ ही सख्त हिदायत दिया कि किसी भी दशा में कोई लापरवाही न होने पाये।
जिलाधिकारी ने बताया कि वाराणसी में लगभग 100 मंदिरों में जिला प्रशासन की ओर से साफ-सफाई, उनकी साज सज्जा तथा भजन-कीर्तन के कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसके आलावा विभिन्न मंदिरों में उनके प्रशासन द्वारा स्वतः कार्यक्रमों को आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी भवनों की साज-सज्जा को भी निर्देशित किया गया है, ताकि प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को और भव्य स्वरूप दिया जा सके.

Indian Railway Postal Service: वाराणसी मे भारतीय रेल डाक सेवा कर्मचारी संघ का परिमंडल अधिवेशन सम्पन्न

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें