arvind kejriwal 600x337 1

Arvind letter to PM: मुफ्त राशन योजना को लेकर अरविंद केजरीवाल ने पीएम को लिखा पत्र, पढ़ें पूरी खबर

Arvind letter to PM: केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार की फ्री राशन योजना से गरीबों को कोरोना काल में काफी राहत मिली- अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली, 06 नवंबरः Arvind letter to PM: केजरीवाल सरकार ने बढ़ती महंगाई से जूझ रहे दिल्ली के गरीबों को बड़ी राहत दी है। दिल्ली सरकार ने गरीब परिवारों को आगे भी मुफ्त राशन देने का निर्णय लिया है। वहीं, केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से दिए जा रहे राशन को 30 नवंबर से आगे नहीं बढ़ाने का एलान किया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

Arvind letter to PM: प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र में केजरीवाल ने लिखा कि कोरोना काल के दौरान केंद्र सरकार ने देशभर में हर राशन कार्डधारक को हर महीने मिलने वाले राशन के अतिरिक्त उतना ही फ्री राशन दिया था। जो राशन हर महीने मिलता था, दिल्ली सरकार ने अपनी तरफ से उसे मुफ्त कर दिया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Delhi pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर एम्स निदेशक ने दी चेतावनी, जानें क्या कहा

उन्होंने आगे लिखा कि केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के इन कदमों से गरीबोें को कोरोना काल में काफी राहत मिली। दोनों सरकारों की ये योजनाएं नवंबर में समाप्त हो रही हैं। केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि इस योजना को नवंबर के बाद आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। देश में इस वक्त कमरतोड़ महंगाई हैं। एक आम आदमी को दो वक्त की रोटी मिलनी मुश्किल हो रही हैं। कोरोना काल में कई लोगों के रोजगार चले गए। उनके पास कमाई का कोई साधन नहीं हैं।

Arvind letter to PM: केजरीवाल ने आखिर में लिखा कि ऐसे में मेरी आपसे विनंती है कि केंद्र सरकार लोगों को अतिरिक्त मुफ्त राशन देने की ये योजना छह महीने के लिए बढ़ा दें। दिल्ली सरकार लोगों को हर महीने मिलने वाला राशन मुफ्त देने की योजना छह महीने के लिए बढ़ा रही हैं। अगर केंद्र सरकार भी इस योजना को आगे बढ़ाती है तो आपकी अति कृपा होगी।

Whatsapp Join Banner Eng