Dr Randeep Guleria

Delhi pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर एम्स निदेशक ने दी चेतावनी, जानें क्या कहा

Delhi pollution: बढ़ते प्रदूषण के कारण कोरोना के मामलों में वृद्धि हो सकती हैं: रणदीप गुलेरिया

नई दिल्ली, 06 नवंबरः Delhi pollution: दिवाली के बाद राजधानी दिल्ली की हवा बेहद खराब हो गई है और एक्यूआई गंभीर श्रेणी में पहुंच गया हैं। हवा इतनी जहरीली है कि सांस लेना भी मुश्किल हो गया हैं। इस बीच एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने आगाह करते हुए कहा कि बढ़ते प्रदूषण के कारण कोरोना के मामलों में वृद्धि हो सकती हैं।

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा कि प्रदूषण जहां पर ज्यादा रहता है, वहां कोरोना भी ज्यादा घातक साबित हो सकता हैं। वहीं इस वजह से फेफड़ों में सूजन भी आ सकती हैं। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि प्रदूषण की वजह से कोरोना संक्रमण लंबे समय तक हवा में रह सकता हैं ऐसे में फिर राजधानी में मामले बढ़ने का डर हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rahul gandhi attack PM: राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर साधा प्रधानमंत्री पर निशाना, जानें क्या कहा

उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई है कि प्रदूषण की वजह से दिल्ली में लोगों की जिंदगी छोटी हो गई हैं। वे कम उम्र में खतरनाक बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। एम्स निदेशक की माने तो जितना नुकसान सिगरेट के धुएं से नहीं होता, उससे ज्यादा ये प्रदूषण कर रहा हैं। त्योहार का मौसम होने की वजह से गाड़ियों की आवाजाही काफी बढ़ गई। गुलेरिया मानते हैं कि इसने भी दिल्ली की हवा को जहरीला बनाया हैं।

Whatsapp Join Banner Eng