tractor load

Abu forest action: अवैध रूप में बजरी परिवहन कर बैचने एवं पत्थर खनन करने पर वन विभाग की कार्यवाही

Abu forest action: पत्थरों के अवैध खनन की जानकारी मिली थी जिस पर नियमित गश्त बढ़ायी गई: विजय शंकर पांडे

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 03 सितंबरः Abu forest action: माउंट आबू के वन्य अभ्यारण क्षेत्र में बिना अनुमति के अवैध रूप से पत्थर खनन करने एवं पिछली दिनांक की अनुमति के आधार पर अवैध रूप में निरंतर बजरी का बेचान करने के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए दो वाहन चालकों के वाहन को जप्त किया गया हैं।

tractor

Abu forest action: उप वन संरक्षक विजय शंकर पांडे ने बताया कि सालगाँव क्षेत्र में अवैध रूप में पत्थर खनन करने पर देर रात्रि में एक वाहन को पकड़ा गया जिसमें अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन चालक फरार हो गया लेकिन मौके पर ही पत्थर सहित वाहन को जप्त कर वन विभाग के कार्यालय में लाया गया। जिसमें प्रयुक्त वाहन ट्रेक्टर RJ 38 RA 0786 Ke मालिक लक्ष्मण सिंह पुत्र धर्म सिंह को अवैध गतिविधियों के संचालन के लिए नोटिस जारी किया गया हैं। उनके ट्रैक्टर को जब्त कर लिया।

क्या आपने यह पढ़ा.. Authorization day: वाराणसी विकास प्राधिकरण मे प्रत्येक माह के तृतीय बृहस्पतिiवार को आयोजित होगा “प्राधिकरण दिवस”

इसी प्रकार से सेंट मैरी रोड पर पिछली दिनांक में अनुमति प्राप्त बजरी को अलग-अलग स्थानों का बताकर बेचने के जुर्म में प्रयुक्त वाहन RJ 38 RA 1224 बजरी के साथ जब्त वन विभाग के रेंजर कार्यालय में लाया गया हैं। उप वन संरक्षक विजय शंकर पांडे ने बताया कि साल गांव क्षेत्र में किए जा रहे पत्थरों के अवैध खनन की जानकारी उन्हें मिली थी जिस पर नियमित गश्त बढ़ायी गई। वहां पर अवैध रूप से पत्थर खनन करते हुए लक्ष्मण सिंह पुत्र धर्म सिंह के वाहन RJ 38 RA 0784 को जब्त कर वन विभाग के कार्यालय लाया गया।

Abu forest action: इसी प्रकार से सेंड मैरिस रोड पर शंकर सिंह पुत्र बाबू सिंह के द्वारा बीते दो दिनों की अनुमति के प्राप्त टोकन के आधार पर बजरी का बेचान अवैध रूप में किया जा रहा था। जिसकी अनुमति सदर बाजार देलवाड़ा गोवा गांव की थी। वो भी पिछली महीने की। लेकिन वह वहां न देकर सेन्ट मैरिज रोड पर बेच रहा था। दोनों वाहन मालिक लक्ष्मण सिंह पुत्र धर्म सिंह एवं शंकर सिंह पुत्र बाबू सिंह के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें