WR devlopment work: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा अहमदाबाद मंडल पर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा एवं उद्घाटन

WR devlopment work: डीजल लोको शेड स्थित सिम्युलेटर केंद्र में महाप्रबंधक कंसल ने महेसाणा- पालनपुर सेक्शन पर सिम्युलेटर ट्रेन का ट्रायल किया गया।

अहमदाबाद, 03 सितम्बर: WR devlopment work: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा दिनांक 02 सितंबर 2021 को अहमदाबाद मंडल पर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा के लिये निरीक्षण किया गया। इस दौरान महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा मंडल के साबरमती स्थित डीजल शेड में स्प्रिंकलर गार्डन एंव  स्वनिर्मित उपकरणों से सुसज्जित व्यायाम गार्डन का उद्घाटन किया तथा डीजल शेड में विभिन्न उपकरणों के बारे में बारीकी से निरीक्षण किया तथा डीजल शेड के अधिकारियों के साथ मीटिंग की तथा उन्होंने उचित निर्देश भी दिए।

 डीजल लोको शेड स्थित सिम्युलेटर केंद्र में महाप्रबंधक कंसल ने महेसाणा- पालनपुर सेक्शन पर सिम्युलेटर ट्रेन का ट्रायल किया गया। इसके बाद एकीकृत कोचिंग डिपो का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न उपकरणों का बारीकी से निरीक्षण किया तथा जैविक एवं डीजल प्रयोगशाला का भी उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त शेड व एकीकृत कोचिंग डिपो में वृक्षारोपण भी किया। महाप्रबंधक श्री कंसल द्वारा असारवा स्थित लगभग 21000 स्क्वायर मीटर के एंव 26 करोड़ रुपये  की लागत से नवनिर्मित सीपीएम (मुख्य परियोजना प्रबंधक) ऑफिस का उद्घाटन किया गया।

तत्पश्चात महाप्रबंधक कंसल द्वारा मंडल के सभाकक्ष में रेल विकास निगम लिमिटेड, रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन तथा निर्माण विभाग के द्वारा मंडल पर चल रहे विभिन्न महत्वपूर्ण परियोजना और कार्यों पर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई तथा इस बैठक के दौरान सभी विभागों द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के द्वारा विकास कार्यों की जानकारी दी गई।

 इस बैठक में (WR devlopment work) कंसल द्वारा सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र को सर्वोपरि मानते हुए मंडल पर चल रहे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर अपने समयावधि के दौरान पूरा किया जाना ही मुख्य लक्ष्य होना चाहिए।  क्योंकि कोई भी परियोजना अगर अपनी समय अवधि में पूरी ना होने की स्थिति में हो, तो उसकी लागत दिनों दिन बढ़ती रहती है इसलिए किसी भी परियोजना का समय पर पूरा किया जाना परम आवश्यक है।

साथ ही सामाजिक समरसता का ध्यान रखते हुए कार्य करे और अपने कार्यों के दौरान किसी भी प्रकार का भेदभाव न करे एवं सभी को एक निगाह से देखते हुए कार्य करें, जैसे ट्रेन के अंदर विभिन्न क्लास के कोच होते है और सभी क्लास के कोचों की व शौचालय की सफाई का एक तरह से ध्यान रखा जाता है।

WR devlopment work

 मंडल पर “हंगरी फॉर कार्गो” पर बात करते हुए कंसल द्वारा बताया गया कि मंडल पर किस तरह से माल लदान में वृद्धि की जा सकती है। क्यों रेलवे ही ऐसी संस्था है जहां पर कहीं से कहीं माल को समय पर सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था है, बस इसी बात के लिए संस्था के लोगों को बताकर और रियायत देकर माल लदान में वृद्धि की जा सकती है।

 इस दौरान मंडल के मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Whatsapp Join Banner Eng