wetern railway logo 600x337 1

WR Players: पश्चिम रेलवे के खिलाड़ियों ने विभिन्‍न स्‍पर्धाओं में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

अहमदाबाद, 03 फ़रवरी: WR Players: पश्चिम रेलवे के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने नए मील के पत्थर हासिल किए हैं और संगठन के लिए ख्याति अर्जित की है। कई खिलाड़ियों ने सीनियर नेशनल चैंपियनशिपों में भारतीय रेल का प्रतिनिधित्व किया और पोडियम फिनिश के साथ इसे गौरवान्वित किया है। साथ ही पश्चिम रेलवे की टीमों ने अखिल भारतीय रेलवे चैंपियनशिप में खेल के विभिन्न स्‍पर्धाओं में भाग लिया और विजय हासिल की।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार तेलंगाना के वारंगल में आयोजित 60वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पश्चिम रेलवे के एथलीटों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और कई पदक जीते। पारुल चौधरी ने 5000 मीटर और 3000 मीटर स्टीपल चेज़ में स्वर्ण पदक जीते। रश्मि के. ने भाला फेंक में रजत जबकि लंबी कूद में निर्मल साबू ने कांस्य पदक जीता।

पटियाला, पंजाब में आयोजित 73वीं पुरुष सीनियर राष्ट्रीय भारोत्तोलन चैंपियनशिप 2021 में पश्चिम रेलवे के शुभम तोडकर ने 61 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीता। बेंगलुरु में आयोजित 74वीं ग्लेनमार्क सीनियर नेशनल एक्वाटिक चैंपियनशिप 2021 में पश्चिम रेलवे के तैराक एरोन डिसूजा ने भारतीय रेल का प्रतिनिधित्व किया और कांस्य पदक जीता। इसके अलावा पश्चिम रेलवे के गोताखोरों – ऋतिका श्रीराम ने स्वर्ण (1 मीटर स्प्रिंग बोर्ड) और कांस्य पदक (3 मीटर स्प्रिंग बोर्ड) जीता, भाविका पिंगले ने कांस्य पदक (1 मीटर स्प्रिंग बोर्ड) जीता, जबकि गौरव रघुवंशी ने कांस्य पदक (1 मीटर और 3 मीटर स्प्रिंग बोर्ड) जीता।

Hindi banner 02

उल्लेखनीय है कि पश्चिम रेलवे के पाँच वाटरपोलो खिलाड़ी सारंग वैद्य, श्रेयस वैद्य, अश्विनी कुमार कुंडे, अक्षय कुमार कुंडे और मंदार ए भोइर ने भारतीय रेल टीम का प्रतिनिधित्व किया जिसने इस चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। पश्चिम रेलवे के निशानेबाजों में से एक,  रुचिता विनरकर ने भारतीय रेलवे का प्रतिनिधित्व करते हुए भोपाल में आयोजित 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण और कांस्य पदक जीतकर गौरव हासिल किया। पश्चिम रेलवे के पाँच खो-खो खिलाड़ी अर्थात- अमित पाटिल, रंजन शेट्टी, मजाहर जमादार, महेश शिंदे और प्रसाद रायडे भारतीय रेल की खो-खो टीम का हिस्सा थे, जिसने जबलपुर में आयोजित 54वीं सीनियर राष्ट्रीय खो-खो चैंपियनशिप 2021 जबलपुर में स्वर्ण पदक जीता।

ठाकुर ने आगे बताया कि पश्चिम रेलवे ने वर्ष 2021-22 के लिए 17वीं पुरुष और 11वीं महिला अखिल भारतीय रेलवे पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिपों में चैंपियंस ट्रॉफी जीती। उदयपुर में आयोजित 52वीं अखिल भारतीय रेलवे क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप 2021-22 में पश्चिम रेलवे की महिला क्रॉस कंट्री टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। गुवाहाटी में आयोजित 63वीं अखिल भारतीय रेलवे बास्केटबॉल चैम्पियनशिप 2021-22 में पश्चिम रेलवे की पुरुष बास्केटबॉल टीम उपविजेता (दूसरा स्थान) रही।

पश्चिम रेलवे को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है और उनके आगामी कार्यक्रमों और टूर्नामेंटों के लिए उनकी सफलता की कामना करती है।

क्या आपने यह पढ़ाKishan Bharwad murder case: वडोदरा में कांग्रेस नेता लोटते हुए पहुंचे थाने, किशन भरवाड़ हत्यारों के एनकाउंटर की मांग