SK Albela

SK Albela: एस.के.अलबेला ने पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्‍य कार्मिक अधिकारी का पदभार ग्रहण किया

SK Albela: अलबेला ने अपने प्रतिनियुक्ति कार्यकाल के अलावा भारतीय रेल के विभिन्न मंडलों, कारखानों और मुख्यालयों में बहुआयामी मानव संसाधन संबंधी कार्यों को संभाला है

मुंबई, 18 मई: SK Albela: एस.के.अलबेला (SK Albela) ने हाल ही में पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी का पदभार ग्रहण किया है। आप भारतीय रेल कार्मिक सेवा (IRPS) के 1987 बैच के वरिष्‍ठ अधिकारी हैं। इससे पहले आप पश्चिम मध्‍य रेलवे में इसी पद पर कार्यरत थे।

अलबेला (SK Albela) ने अपने प्रतिनियुक्ति कार्यकाल के अलावा भारतीय रेल के विभिन्न मंडलों, कारखानों और मुख्यालयों में बहुआयामी मानव संसाधन संबंधी कार्यों को संभाला है। आपने तत्कालीन पूर्व रेलवे के धनबाद मंडल में सहायक कार्मिक अधिकारी के रूप में अपना कॅरियर शुरू किया। आपने पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल, भावनगर और वडोदरा मंडलों में शाखा अधिकारी के रूप में कार्य किया।

आपने पश्चिम रेलवे में मुख्य कार्मिक अधिकारी (प्रशासन) और मुख्य कार्मिक अधिकारी (औद्योगिक संबंध) तथा मध्य रेलवे में मुख्य कार्मिक अधिकारी (प्रशासन) के पदों पर कार्य करते हुए विभिन्न जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है। आपने मुंबई रेलवे विकास निगम लिमिटेड (MRVC) में प्रतिनियुक्ति पर भी कार्य किया है। पश्चिम रेलवे में पदभार ग्रहण से पहले अलबेला दक्षिण पश्चिम रेलवे और पश्चिम मध्‍य रेलवे में प्रमुख विभागाध्‍यक्ष थे।

एस. के. अलबेला एचआर प्रोफेशनल हैं, जिनके पास कार्यनीतिक संगठनात्मक लक्ष्यों के लिए मानव संसाधन का उपयोग करने में मानव संसाधन पहल के साथ संगठनात्मक विकास का नेतृत्व करने का 34 वर्षों का अनुभव है। आप अंग्रेजी साहित्य में पोस्ट ग्रेजुएट और जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, मुंबई से एचआरडी में एमबीए हैं।

आप सीमेंस, जर्मनी और स्विटजरलैंड में तकनीकी दौरों के अलावा चीन, सिंगापुर और थाईलैंड में शहरी परिवहन प्रशिक्षण संबंधी दौरे भी कर चुके हैं। समूह महाप्रबंधक (एचआर एंड मार्केटिंग) और बाद में, रेलटेल के पश्चिमी क्षेत्र में ईडी के रूप में अलबेला ने इसके दूरसंचार विपणन के अलावा तीन रेलवे/मंडलों में समय से पहले ई-ऑफिस के कार्यान्वयन में बड़ी सफलता हासिल की।

अपने शानदार कॅरियर में एस. के. अलबेला को उनकी उत्कृष्ट और सराहनीय सेवाओं के लिए वर्ष 2008 में रेल मंत्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा, वर्ष 2001 में वडोदरा मंडल के लिए महाप्रबंधक स्तर पर कार्मिक प्रबंधन शील्ड और वर्ष 2021-22 में पश्चिम मध्‍य रेलवे के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कार्मिक प्रबंधन शील्ड प्राप्‍त करना आपकी कुछ अन्य उल्लेखनीय उपलब्धियां रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. IPL 2023 Playoffs Race: पंजाब की हार से कई टीमों की ‘चमकी किस्मत’, जानें प्लेऑफ के ताजा समीकरण

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें