WR Mumbai award

General Manager Safety Award: मध्य रेल के 9 कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया

General Manager Safety Award: पुरस्कार में एक पदक, प्रशस्ति प्रमाण पत्र, अनुकरणीय संरक्षा कार्य का एक प्रशस्ति पत्र और 2000/- रुपये का नकद पुरस्कार शामिल है।

मुंबई, 04 अक्टूबर: General Manager Safety Award: अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने मध्य रेल के 9 कर्मचारियों (भुसावल व नागपुर मंडल से तीन-तीन और मुंबई, पुणे और सोलापुर मंडल से एक-एक) को उनकी सतर्कता की सराहना करते हुए “महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार” प्रदान किया गया। दिनांक 04.10.2021 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में आयोजित एक समारोह में, अप्रिय घटनाओं को रोकने और ट्रेन परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने में उनका योगदान हेतु उन्हें सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार में एक पदक, प्रशस्ति प्रमाण पत्र, अनुकरणीय संरक्षा कार्य का एक प्रशस्ति पत्र और 2000/- रुपये का नकद पुरस्कार शामिल है।

मध्य रेल के संरक्षा श्रेणी के कर्मचारियों को सितंबर 2021 के महीने के दौरान ड्यूटी के दौरान संभावित ट्रेन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उनकी सतर्कता और त्वरित कार्रवाई के लिए चुना गया।

तानाजी आर पाटिल, गार्ड (गुड्स), पुणे ने 16वें वैगन में स्पार्किंग के बारे में तुरंत ड्राइवर को सतर्क किया जो ब्रेक बाइंडिंग पाया गया और संभावित दुर्घटना से बचाया जा सका

कुमार दुर्गेश, लोको पायलट (गुड्स), सोलापुर ने मालगाड़ी में काम करते समय एक झटका देखा और तुरंत संबंधित को सूचित किया, यह एक टूटा हुआ फ्लैश लेकिन वेल्ड पाया गया।

मोहनीश रंगारी, कीमैन, अजनी नागपुर ने सिग्नल बदलते समय एक वैगन में हॉट एक्सल देखा और लाल सिग्नल दिखाकर ट्रेन को तुरंत रोक दिया।

वी ए करपाते, उप स्टेशन प्रबंधक, खापरी ने सिग्नल का आदान-प्रदान करते समय 8वें वैगन में एक हॉट एक्सल देखा और तुरंत ट्रेन को रोक दिया और वैगन को हटा दिया गया।

General Manager Safety Award

प्रशांत कुंभारे, उप स्टेशन प्रबंधक, भुसावल ने केबिन में काम करते हुए मालगाड़ी में असामान्य आवाज देखी और संबंधित को सूचित किया। जांच करने पर यह रेल फ्रैक्चर पाया गया।

योगेश सरवान, ट्रैक मेंटेनर IV, देवलाली, भुसावल और श्री मंजूर आलम, ट्रैक मेंटेनर IV, देवलाली, भुसावल ने रात्रि गश्त के दौरान देखा कि आरओबी की दीवार तोड़ने वाला एक ट्रक रेलवे ट्रैक पर लटका हुआ था और तुरंत सभी संबंधितों को इसकी सूचना दी और साथ ही अप्रिय घटना से बचने के लिए आने वाली ट्रेन को रोका।

संजय शंकर चव्हाण, लोको पायलट, कुर्ला मुंबई ने 02978 डाउन पर काम करते हुए कासू-नागोथाने सेक्शन में रेल फ्रैक्चर देखा और आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया और संभावित अप्रिय घटना से बचा।

अमित परदेशी, कनिष्ठ अभियंता (कैरिज और वैगन) बल्हारशाह यार्ड, नागपुर मंडल में एक कोच के निचले स्प्रिंग को झुकाव की स्थिति में नोटिस करने के लिए।

अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि सुरक्षित रूप से काम करने की रेलवे कर्मचारियों की चौबीसों घंटे की सतर्कता दूसरों को प्रेरित करेगी और यात्रियों की सेफ्टी की दिशा में ईमानदारी से काम करेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…WR Swachhta Pakhwada: “स्‍वच्‍छता ही हमारा स्‍वाभिमान”: पश्चिम रेलवे

इस अवसर पर बी.के.दादाभाेय,अपर महाप्रबंधक एवं आलोक सिंह, प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी, मुकुल जैन,प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, ए.के.गुप्ता,प्रधान मुख्य यांत्रिक इजीनियर, अश्विनी सक्सेना, प्रधान मुख्य इंजीनियर, गोपाल चंद्रा, प्रधान मुख्य विद्युत इंजीनियर एवं मध्य रेल के अन्य विभागाध्यक्ष उपस्थित थे और सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक इस कार्यक्रम में वेब लिंक के माध्यम से शामिल हुए. बैठक के दौरान सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

Whatsapp Join Banner Eng