Dr Shivraj Manaspure

Dr Shivraj Manaspure: डॉ शिवराज मानसपुरे ने मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी का पदभार संभाला

Dr Shivraj Manaspure: डॉ. शिवराज मानसपुरे इससे पहले वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक, भुसावल मंडल, मध्य रेलवे के रूप में कार्यरत थे

मुंबई, 17 मईः Dr Shivraj Manaspure: भारतीय रेल यातायात सेवा 2011 बैच के एक अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे, एमबीबीएस, एमडी (फिजियोलॉजी) ने मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी का पदभार संभाल लिया है। उन्होंने शिवाजी सुतार का स्थान लिया है, जो रेलवे बोर्ड में निदेशक, सूचना और प्रचार के रूप में स्थानांतरित हुए हैं।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण करने से पहले, डॉ. शिवराज मानसपुरे वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक, भुसावल मंडल, मध्य रेलवे के रूप में कार्यरत थे। उन्होंने मध्य रेल में विभिन्न पदों जैसे मंडल परिचालन प्रबंधक, सोलापुर मंडल, उप मुख्य परिचालन प्रबंधक, निर्माण विभाग, मुंबई और वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक, मुंबई मंडल के रूप में काम किया है।

सोलापुर मंडल में उत्कृष्ट ट्रेन परिचालन परफोर्मेंस के लिए उन्हें 2016 में महाप्रबंधक के क्षेत्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें मुंबई मंडल में लोकल उपनगरीय ट्रेनों और मेल एक्सप्रेस ट्रेनों के उत्कृष्ट ट्रेन परिचालन के लिए 2019-20 में सर्वश्रेष्ठ समयपालन जोनल शील्ड भी प्राप्त हुआ है। उन्होंने मुंबई मंडल पर उपनगरीय सेवाओं, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने के लिए मुंबई मंडल की संपत्ति में सुधार करने में बहुत योगदान दिया है।

उन्होंने उपनगरीय समय सारिणी के युक्तिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिसने अतिरिक्त उपनगरीय सेवाओं के लिए रास्ता तैयार किया। उन्होंने ठाणे-दिवा नई 5वीं और 6वीं लाइनों को पूरा करने की योजना और निष्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इन नई लाइनों के निर्माण के लिए विभिन्न रखरखाव ब्लॉकों की व्यवस्था की, साथ ही लगभग 180 दिनों की ब्लॉक अवधि के लिए उपनगरीय ट्रेनों के परिचालन को जारी रखा था।

क्या आपने यह पढ़ा… Train trips extended news: ओखा-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपरफास्‍ट स्‍पेशल ट्रेन के फेरे विस्तारित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें