CR GM inspected CSMT mumbai

CR GM inspected CSMT mumbai: मध्य रेल महाप्रबंधक ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई का निरीक्षण किया

CR GM inspected CSMT mumbai: नरेश लालवानी ने प्लेटफार्म संख्या 10/11 का निरीक्षण किया और सीएसएमटी यार्ड का विजिट किया

मुंबई, 29 जनवरीः CR GM inspected CSMT mumbai: मध्य रेल महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने 28.01.2023 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस का निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के दौरान, महाप्रबंधक ने वैक्यूम असिस्टेड ट्रैक (वैट) क्लीनर का डेमो देखा, जो कल्याण डीजल लोको शेड टीम द्वारा डिजाइन और निर्मित वैक्यूम आधारित ट्रैक क्लीनिंग डिवाइस है।

वैट क्लीनर लोकोमोटिव के रेडिएटर ब्लोअर पंखे का उपयोग करता है जो एक वैगन पर लंबवत रूप से लगाया गया है। लोकोमोटिव द्वारा बिजली की आपूर्ति की जाती है और लोको के चलते ही पटरियों के साथ-साथ डिस्पोजेबल कचरे/प्लास्टिक के प्रभावी सक्शन के लिए उच्च आरपीएम पंखे का उपयोग किया गया है।

मूवमेंट की दोनों दिशाओं में सफाई की जा सकती है। डिवाइस का परिचालन नियंत्रण पूरी तरह से स्वतंत्र है और लोको नियंत्रण में हस्तक्षेप नहीं करता है जिससे सुरक्षित संचालन सुनिश्चित होता है। वैक्यूम असिस्टेड ट्रैक क्लीनर पटरियों और रेलवे परिसर को साफ और कचरे से मुक्त रखने में काफी मदद करेगा।

बाद में, लालवानी ने प्लेटफार्म संख्या 10/11 का निरीक्षण किया और सीएसएमटी यार्ड का विजिट किया। निरीक्षण के दौरान रजनीश कुमार गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Smart ticketing: मुंबई के अधिकांश यात्रियों ने स्मार्ट टिकटिंग का विकल्प चुना

Hindi banner 02