Railway 2

Accident averted due to motorman vigilance: मध्य रेल के मोटरमैन की सतर्कता से टला हादसा, पढ़ें….

Accident averted due to motorman vigilance: मोटरमैन ने पहले गाडी को सुरक्षित किया और गाडी से उतरने के बाद देखा कि‍ ड्रम पत्‍थर एवं गिट्टिओ से भरा हुआ था

मुंबई, 02 सितंबरः Accident averted due to motorman vigilance: कल खोपोली-7 फास्ट लोकल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से 15.10 बजे रवाना हुई। मोटरमैन अशोक शर्मा ने देखा कि ट्रैक किलोमीटर 2/4/35 पर एक टीन का ड्रम पडा हुआ है, उन्‍होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाया लेकिन ड्रम गाडी से टकरा गया और जोर की आवाज हुई और गाड़ी टीन ड्रम को हि‍ट करते हुए रूक गई।

Railway 1 2

मोटरमैन ने पहले गाडी को सुरक्षित किया और गाडी से उतरने के बाद देखा कि‍ ड्रम पत्‍थर एवं गिट्टिओ से भरा हुआ था। गाडी की कॉक, जम्‍पर, वायर आदि टूट सकती थी। यात्रियों की मदद से ड्रम को हटाया गया। इस दौरान गाडी 4 मिनट लेट हुई एवं गाडी को स्‍टार्ट किया और गाडी कल्‍याण स्‍टेशन पर सही समय पर पहुंची।

धारा 154 के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आरपीएफ, थाना, भायखला में मामला दर्ज किया गया है। अशोक कुमार शर्मा, मोटरमैन की सूझ बूझ एवं साहस से एक बडा हादसा टल गया। यात्रियों ने उनके इस काम की सराहना की है।

क्या आपने यह पढ़ा… Mahesana passenger special train canceled: महेसाणा-पाटन-महेसाणा पैसेंजर स्पेशल निरस्त रहेगी, जानिए विस्तार से…

Hindi banner 02