dilipdas maharaj

Dilipdas Maharaj: पक्षियों के लिए जल व्यवस्था समय की मांगः दिलीपदास महाराज

Dilipdas Maharaj: घोड़ासर में कुंडा वितरण कार्यक्रम संपन्न

अहमदाबाद, 01 अप्रैल: Dilipdas Maharaj: समय एज्यूकेशन एवं चेरीटेबल ट्रस्ट, महाराजा अग्रसेन इन्टरनेशनल स्कूल एवं यंग गार्डेन ग्रुप 100 सीनियर सिटीजन के संयुक्त सहयोग से 31 मार्च को सुबह आठ बजे जोगर्स पार्क, पुनीत नगर, सोसायटी के पास घोड़ासर अहमदाबाद में पक्षियों के पानी के लिए कुंडा वितरण कार्यक्रम जगन्नाथ मंदिर के महंत दिलीपदास महाराज की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर कुंडा वितरण समारोह को संबोधित करते हुए महंत दिलीपदास महाराज ने कहा कि भीषण गर्मी में अबोल पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था पुण्य का कार्य है। धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं को यह कार्य करना चाहिए। इससे पक्षियों की रक्षा होगी और पर्यावरण का संतुलन बना रहेगा। बड़े पैमाने पर जगह-जगह इसका आयोजन होना चाहिए।

Dilipdas Maharaj

कार्यक्रम के संयोजक डी.एस.यादव ने अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पक्षियों के लिए जल व्यवस्था समय की मांग हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में तालाब के माध्यम से पक्षियों को जल उपलब्ध हो जाता है, किन्तु शहर में पानी मिल नहीं पाता। इसलिए इसकी व्यवस्था जरूरी हैं।

क्या आपने यह पढ़ाAhmedabad to Kanpur Summer train: अहमदाबाद और कानपुर सेंट्रल के बीच चलेगी साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन

इस अवसर पर महाराजा अग्रसेन इन्टरनेशनल स्कूल आबूरोड तथा यंग गार्डेन ग्रुप सीनियर सिटीजन, उत्तर भारतीय ब्रह्मसमाज के अध्यक्ष उद्धव पान्डेय, यंग गार्डेन ग्रुप के उपाध्यक्ष डॉ.गजानन तथा लाफिंग क्लब जागर्स पार्क के आर.एस.यादव, नगर पार्षद सुशील सिंह राजपूत, संतोष शुक्ल, जयंति पंचाल सहित अन्य सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Hindi banner 02