Chow mein

Street style chow mein recipe: घर पर इस तरह बनाएंं स्ट्रीट स्टाइल चाउमीन, जानें आसान रेसिपी…

Street style chow mein recipe: नूडल्स को कई तरह की सब्जियों और सॉस के साथ मिलाकर बनाया जाता है

अहमदाबाद, 05 सितंबरः Street style chow mein recipe: चाउमीन भारत में खूब पसंद की जानेवाली चाइनीज डिश हैं। इसे बनाने उबले हुए नूडल्स को कई तरह की सब्जियों और सॉस के साथ मिलाकर बनाया जाता है। ये बच्चों को तो पसंद होता ही है लेकिन साथ ही इसका युवकों में भी बहुत क्रेज है। चाउमीन को कई अलग-अलग स्टाइल से बनाया जाता है। आज हम आपको इसे स्ट्रीट स्टाइल में बनाना बताएंगे। आइए जानें इसकी रेसिपी… 

आवश्यक सामग्री:

चाउमीन को बनाने के लिए आपको नूडल्स, नमक, तेल, मकई का आटा, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, चीनी, सोया सॉस, काली मिर्च पाउडर, विनेगर, लहसुन, अदरक, प्याज, हरी शिमला मिर्च, लाल शिमला मिर्च, गाजर और गोभी चाहिए होगा।

चाउमीन बनाने का तरीका:

इसे बनाने के लिए सबसे पहले नूडल्स को एक पानी में उबाल लें और निकाल कर अलग रख दें। अब एक कढ़ाई में तेल डालें और उसके गर्म होने पर लहसुन, अदरक और हरा प्याज डाले और फ्राई करें, उसके बाद इसमें प्याज, हरी और लाल शिमला मिर्च और गाजर डालें। इन्हें बहुत ज्यादा मत पकाएं।

जब तक ये फ्राई हो रहे हैं तब तक एक कटोरे में मकई का आटा, 1 टेबलस्पून मिर्च पाउडर, एक चौथाई टेबलस्पून जीरा पाउडर और एक चौथाई टेबलस्पून धनिया पाउडर लें। उसके बाद थोड़ा सा चीनी, तीन चौथाई टेबलस्पून नमक, दो टीबलस्पून सोया सॉस और दो टेबलस्पून विनेगर, तेल और एक चौथाई टेबलस्पून काली मिर्च पाउडर डालें और सभी चीजों को सही से मिला लें।

अब इस तैयार सॉस को कढ़ाई में डालें और थोड़ी देर के लिए भूनें और फिर कटे हुए गोभी को भी ऐड करें। लास्ट में नूडल्स डालें और उसे सभी चीजों के साथ मिक्स करें। चाउमीन तैयार है, प्लेट में निकलें और सर्व करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rahul gandhi gave guarantee to gujaratis: गुजरात की जनता को राहुल गांधी ने दी यह 8 बड़ी गारंटी, जानिए…

Hindi banner 02