Rahul

Rahul gandhi gave guarantee to gujaratis: गुजरात की जनता को राहुल गांधी ने दी यह 8 बड़ी गारंटी, जानिए…

Rahul gandhi gave guarantee to gujaratis: कांग्रेस कोरोना महामारी के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देगीः राहुल गांधी

गांधीनगर, 05 सितंबरः Rahul gandhi gave guarantee to gujaratis: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अहमदाबाद पहुंचे हैं। यहाँ वे रिवरफ्रंटच पर आयोजित परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल हुए। कांग्रेस के 52 हजार बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर कहा। वहीं उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही साथ उन्होंने गुजरात की जनता के लिए कई बड़े ऐलान किए। आइए राहुल गांधी के उन ऐलानों पर नजर डालते हैं….

राहुल गांधी ने किए यह 8 बड़े ऐलानः

  1. ₹500 में गैस सिलेंडर
  2. 300 यूनिट बिजली मुफ़्त
  3. ₹10 लाख तक मुफ़्त इलाज
  4. किसानों का ₹3 लाख तक का कर्ज माफ
  5. 3000 सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल
  6. कोरोना पीड़ित परिवारों को ₹4 लाख मुआवजा
  7. दुग्ध उत्पादकों को 1 लीटर पर ₹5 की सब्सिडी
  8. सरकारी नौकरियों में कांट्रैक्ट सिस्टम बंद और युवाओं के लिए ₹3000 का बेरोजगारी भत्ता

राहुल गांधी ने कही यह बातें….

राहुल गांधी ने कहा कि यहां सत्ता में आने के बाद कांग्रेस कोरोना महामारी के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देगी। हम किसानों को मुफ्त बिजली और आम उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। हम 3000 अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलेंगे और लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देंगे। अभी जो गैस सिलेंडर 1000 रुपये में बिक रहे हैं, उन्हें 500 रुपये में दिया जाएगा। मैं बेरोजगारी खत्म करना चाहता हूं। गुजरात में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने पर फोकस होगा। मैं गारंटी देता हूं कि गुजरात में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी।

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, गुजरात नशे का केंद्र बन गया है। मुंद्रा बंदरगाह से ड्रग ले जाया जाता है, लेकिन सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है। यह गुजरात मॉडल है। राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात ड्रग्स का सेंटर बन गया है और सारे ड्रग्स मुंद्रा पोर्ट से निकल रहे हैं लेकिन आपकी सरकार यहां कार्रवाई नहीं कर रही है। इसका क्या कारण है? हर 2-3 महीने में मुंद्रा पोर्ट में ड्रग्स मिलते हैं जो गुजरात के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि हम जहां भी सरकार में आए, हमारा पहला काम किसानों का कर्ज माफ करना रहा है। हम दिखाएंगे कि सरदार पटेल ने क्या किया। हमने कर्ज माफ कर दिया। यहां भी हम सभी किसानों का 3 लाख तक का कर्ज माफ करेंगे। अगर हमारी सरकार बनी तो हम किसानों का 3 लाख तक का कर्ज माफ करेंगे। गुजरात में लोग 25 साल से पीड़ित हैं। यह लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच नहीं है। पहले हमें यह समझना होगा कि हम किसके खिलाफ लड़ रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Hemant soren wins trust vote: राजकीय संकट के बीच झारखंड मुख्यमंत्री ने हासिल किया विश्वास मत, कही यह बात

Hindi banner 02