Hemant soren 2

Hemant soren wins trust vote: राजकीय संकट के बीच झारखंड मुख्यमंत्री ने हासिल किया विश्वास मत, कही यह बात

Hemant soren wins trust vote: विश्वास मत प्रस्ताव को लेकर हुए चुनाव में हेमंत सोरेन के पक्ष में 48 और विपक्ष में एक भी वोटिंग नहीं हुई

नई दिल्ली, 05 सितंबरः Hemant soren wins trust vote: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन में विश्वासमत हासिल कर लिया है। झारखंड विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव को लेकर हुई वोटिंग में हेमंत सोरेन के पक्ष में 48 और विपक्ष में एक भी वोटिंग नहीं हुई। दरअसल विश्वासमत प्रस्ताव के लिए वोटिंग की शुरुआत होते बीजेपी विधायक सदन से वॉक आउट कर गए।

हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा सिर्फ सत्ता चाहती है, बीजेपी को विकास से मतलब नहीं है। सदन में अपने सम्बोधन के दौरान हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर कई आरोप लगाया। हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी खरीद फरोख्त करती है, बीजेपी की ओर से सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। सदन में विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद विश्वास प्रस्ताव पेश किया गया।

सदन में विश्वासमत पेश पर चर्चा भी हुई। इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर जमकर हमला किया। विधानसभा में स्पीकर ने विपक्ष को विश्वास मत पर बहस करने के लिए कहा। सदन की कार्यवाही 11.15 बजे शुरू हुई। कार्यवाही शुरू होते ही हेमंत सरकार ने सदन में विश्वास प्रस्ताव पेश किया।

विधानसभा में ध्वनि मत से विश्वास प्रस्ताव पारित हुआ। इसके बाद मत विभाजन किया गया। हेमंत सोरेन के पक्ष में 48 मत पड़े जबकि विपक्ष में एक भी वोट नहीं आया। इसके बाद स्पीकर ने सरकार द्वारा विश्वास मत साबित करने की घोषणा की। सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Cyrus Mistry death: यहां से दर्शन कर वापस लौट रहे थे साइरस मिस्त्री; दिल खोलकर करते थे दान, जानें…

Hindi banner 02