yatri app display

Yatri App GPS Live Location of Trains: यात्री ऐप पर मध्य रेल की लाइव लोकेशन सुविधा के लिए अच्छा प्रतिसाद

Yatri App GPS Live Location of Trains:

रिपोर्टः राम मणि पाण्डेय
मुंबई, 30 जुलाई:
Yatri App GPS Live Location of Trains : मध्य रेल ने दिनांक 13 जुलाई 2022 को यात्री ऐप- ट्रेनों के जीपीएस लाइव लोकेशन पर प्रत्येक उपनगरीय ट्रेन कम्यूटर के लिए बहुप्रतीक्षित सुविधा की शुरुआत की है।

सिर्फ 15 दिनों में यात्री ऐप ने उपलब्धि हासिल की

  • यात्री ऐप डाउनलोड में 25% की वृद्धि।
  • उपयोगकर्ताओं द्वारा अपनी पसंदीदा ट्रेनों को ट्रैक करने के लिए ऐप के उपयोग औसत समय तीन गुना अधिक
  • यात्री ऐप ओपन करने वाले 90% से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा GPS सुविधा का उपयोग

मध्य रेल का ‘यात्री ऐप’ (Yatri App GPS Live Location of Trains) शुरू करने का उद्देश्य मुंबईकरों के दैनिक आवागमन को आसान बनाना है। लाइव लोकेशन ट्रैकिंग यात्री ऐप की एक महत्वपूर्ण विशेषता है- एक मोबाइल एप्लिकेशन जो यात्रियों को उनकी यात्रा की बेहतर योजना बनाने और आसान आवागमन में मदद करेगी। मध्य रेल के सभी उपनगरीय रेकों पर स्थापित जीपीएस डिवाइस और लोकल ट्रेनों की वास्तविक समय स्थिति प्राप्त करने के लिए विकसित एल्गोरिथम उपयोगकर्ताओं को मानचित्र पर लाइव ट्रेन स्थान देखने और ट्रेन के प्रतीक को हिलते हुए देखने में सक्षम करेगा।

यह भी पढ़ें:ADI division rpf caught three pipe thieves: अहमदाबाद मंडल के रेल सुरक्षा बल द्वारा तीन पाइप चोरों को पकड़ा गया

डेटा हर 15 सेकंड में ऑटो रीफ्रेश हो जाता है और उपयोगकर्ता ट्रेन के अपडेट लाइव लोकशन को प्राप्त करने के लिए रीफ्रेश बटन पर भी क्लिक कर सकते हैं। ‘यात्री ऐप’ के माध्यम से यात्री नवीनतम समय सारणी, ट्रेन घोषणाओं विशेष रूप से मानसून ट्रेन अपडेट, स्टेशन सुविधाएं, रेलवे एसओएस आपातकालीन नंबर और यात्री ऐप पर भी बहुत कुछ जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Yatri App GPS Live Location of Trains

यह सुविधा मेन लाइन, हार्बर लाइन, ट्रांसहार्बर लाइन और बेलापुर/नेरुल-खाररकोपर लाइन के लोकल ट्रेन यात्रियों के लिए उपलब्ध है।

मध्य रेल का आधिकारिक मुंबई लोकल ऐप, ‘यात्री ऐप’ को एंड्रॉइड और आईओएस पर प्ले स्टोर/ऐप स्टोर से डाउनलोड करें।

Hindi banner 02