RPF team work 1

RPF team work: अहमदाबाद मंडल के आरपीएफ टीम ने घर से भागी दो नाबालिग लड़कियों को परिजनों से मिलाया

RPF team work: पूछने पर माता-पिता से नाराज होकर घर से भागना बताया गया

अहमदाबाद, 24 सितंबरः RPF team work: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मण्डल रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने बच्चों की सुरक्षा के लिए एक बड़े कदम के रूप में कई गुमशुदा बच्चों को बचाया और उन्हें उनके परिवारों से मिलाया। मण्डल रेल प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि अहमदाबाद मंडल के रेलवे सुरक्षा बल की स्पेशल टीम (सीपीडीएस) के संजय बावने, रामवीर सिंह, भाविन कुमार तथा आरती कुमावत 24 सितंबर 2021 को ड्यूटी पर थे।

इसी दौरान सहायक वाणिज्य प्रबंधक एच आर जोशी द्वारा उप स्टेशन सुपरीटेंडेंट (वाणिज्य) अजीत खन्ना को दिल्ली से दो नाबालिक लड़कियां गुम होने की सूचना दी तथा उनकी लोकेशन अहमदाबाद स्टेशन पर बताई गई इसके उपरांत सीपीडीएस टीम द्वारा तलाश की गई उक्त बालिकाओं को वीआईपी पार्किंग एरिया में घूमते हुए पाया गया। उनसे पूछताछ करने पर उन्होंने नाम अदिति d/o अभिजीत हल्दर तथा पूनम d/o डीबरूड़ोंगों निवासी न्यू दिल्ली बताया गया।

RPF team work

पूछने पर माता-पिता से नाराज होकर घर से भागना बताया गया। एक लड़की की माँ से फोन पर बात कर गुमसुदगी की पुष्टि होने तथा माता पिता द्वारा दिल्ली पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज भी कराया गई है बताया। इसके बाद दोनों लड़कियों को चाइल्ड हेल्पलाइन अहमदाबाद टीम के सदस्य पटेल हँसबेन धनजी भाई को सुपुर्द कर दिया।

क्या आपने यह पढ़ा… Varansi map salvage camp: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे विभिन्न वार्डों मे लगाए जा रहे नियमित शिविर से जन सामान्य हो रहे लाभान्वित

मण्डल रेल प्रबंधक तरुण जैन ने रेल सुरक्षा बल के उल्लेखनीय प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि आरपीएफ इन बच्चों की समस्याओं को समझकर और उनकी काउंसलिंग कर उन्हें उनके परिवारों से मिलाने में पूरे मन से अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभा रहा है। तरुण जैन आरपीएफ एवं अन्य विभागों के उन कर्मचारियों की भी सराहना की, जो परामर्शदाताओं के रूप में अपनी सहज समझ और त्वरित कार्रवाई के साथ ऐसे महत्वपूर्ण मामलों की पहचान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

Whatsapp Join Banner Eng