TV

News for tv users: क्या आप भी टीवी पर नहीं देख पा रहे हैं अपना पसंदीदा चैनल? ये है बड़ी वजह…

News for tv users: देश के तकरीबन 5 करोड़ लोग अपना मनपसंद शो या पसंदीदा चैनल नहीं देख पा रहे हैं

अहमदाबाद, 22 फरवरीः News for tv users: अगर आपके टीवी में भी अचानक से कई चैनल्स आना बंद हो गए हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल पिछले कुछ दिनों से केबल ऑपरेटर और बड़ी ब्रॉडकॉस्टर्स की लड़ाई का खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ रहा हैं। यही वजह है कि देश के तकरीबन 5 करोड़ लोग अपना मनपसंद शो या पसंदीदा चैनल नहीं देख पा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, देश के बड़े ब्रॉडकॉस्टर्स जैसे Zee, Star, Sony ने केबल ऑपरेटर्स को अपना फीड देना बंद कर दिया हैं। लिहाजा केबल ऑपरेटर्स अपने ग्राहकों को चाहकर भी वो चैनल नहीं दिखा पा रहे हैं। जो वो देखना चाहते हैं।

यहां फंसा है पेंच

अब आप सोच रहे होंगे कि इसके पीछे क्या वजह हो सकती है तो हम आपको पूरी बात बताते हैं। दरअसल नए टैरिक ऑर्डर के बाद केबल ऑपरेटर्स और ब्रॉडकास्टर्स का विवाद बढ़ता ही जा रहा हैं। नए टैरिफ ऑर्डर के चलते जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज, डिज्नी स्टार और सोनी पिक्चर्स, आदि ने केबल ऑपरेटर्स को फीड देना बंद कर दिया हैं। वे फीड के बदले बढ़ा चार्ज मांग रहे हैं जो केबल ऑपरेटर्स देना नहीं चाह रहे हैं।

इतने रुपए तक बढ़ेगा मंथली बजट

बता दें कि अगर केबल ऑपरेटर्स इन ब्रॉडकास्टर्स की बात मानते हैं तो उनकी कास्टिंग 10 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी। जाहिर सी बात है कि बढ़ी हुई चार्ज केबल ऑपरेटर्स आम जनता से ही करेंगे। केबल ऑपरेटर्स का कहना है कि अगर हम चार्ज बढ़ाते हैं तो ग्राहकों को 60 से 65 रुपये प्रति महीने का भार बढ़ जाएगा। ऑपरेटर्स ब्रॉडकास्टर्स की यह मानने को तैयार नहीं हैं। इसलिए आप अपने पसंदीदा चैनल नहीं देख पा रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Earthquake in india: भारत के कई राज्यों में हिली धरती, जानिए क्या था भूकंप का केंद्र…

Hindi banner 02