Mobile tips

Mobile tips: मोबाइल बेचते समय ध्यान रखें यह बात, वरना बाद में पछताएंगे

Mobile tips: मोबाइल बेचने से पहले गूगल आईडी को लॉगआउट जरूर कर लें

नई दिल्ली, 17 अक्टूबरः Mobile tips: आज के डिजिटल युग में हर किसी के पास अपना स्मार्टफोन हैं। इस वजह से हर कंपनी अपने स्मार्टफोन को बेहतर बताने में लगी हुई हैं। आज के समय में एक ही फोन को लोग ज्यादा समय तक नहीं रखना चाहते हैं और कोई नया मॉडल आने पर वो पुराने फोन को बेच देते हैं।

Mobile tips: मोबाइल दुकान में या फिर ऑनलाइन या रिटेल स्टोर में यह पुराने फोन काफी आसानी से बिक जाते हैं। अगर आप भी अपना पुरान फोन बेचने के बारे में सोच रहे हैं तो सबसे पहले ये जान लें कि इसमें बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना पड़ता हैं। आइए जानें मोबाइल बेचते समय ध्यान में रखनेवाली बातें….

Mobile tips: आजकल लोग अपने फोन में गूगल आईडी को लॉगिन करके ही रखते हैं, लेकिन अगर आप मोबाइल बेचते हैं तो गूगल आईडी को लॉगआउट जरूर कर लें। गूगल आईडी को लॉगआउट करने के लिए यूजर एंड अकाउंट्स के ऑप्शन पर जाएं और रिमूव के विकल्प पर क्लिक कर दें। आपका अकाउंट लॉगआउट हो जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kerala heavy rain: केरल में भारी बारिश का कहर, 18 लोगों की मौत, कई लापता

कई बार लोग जल्दबाजी में फोन बेचने के चक्कर में अपने जरूर डाटा का बैकअप लेना ही भूल जाते हैं। ऐसे में डाटा के लीक होने का खतरा रहता हैं। इसलिए हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि पहले अपनी जरूरी डाटा का बैकअप बना लें। हर एक जरूरी तस्वीर, दस्तावेज और वीडियो आदि को गूगल ड्राइव में सेव कर लें।

मोबाइल बेचने से पहले उसके पासवर्ड को डिलीट कर दें। क्योंकि ऐसा नहीं करने पर आपका निजी डाटा गलत हाथों में भी पहुंच सकता हैं। इसके अलावा एक बात का और ध्यान रखें कि अपना मोबाइल फोन बेचने से पहले अपने फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम आदि को भी लॉगआउट कर देँ।

Whatsapp Join Banner Eng