Bank strike

Bank strike in india: जल्द निपटा लें जरूरी काम, देशभर में इस दिन रहेगी बैंक हड़ताल…

Bank strike in india: ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन ने (19 नवंबर) एक दिन के हड़ताल का आह्वान किया

नई दिल्ली, 14 नवंबरः Bank strike in india: अगर आपको भी इस हफ्ते बैंक संबंधी काम करना है तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। दरअसल इस हफ्ते बैंकिंग सेवा के साथ-साथ एटीएम सेवा भी बाधित रहने वाली हैं। क्योंकि इस हफ्ते बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के चलते बैंक के कामकाज प्रभावित रहेंगे। कहा जा रहा है कि 19 नवंबर के दिन बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन ने एक दिन के हड़ताल का आह्वान किया हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्टॉक एक्सचेंज के पास रेग्युलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी ने हड़ताल पर जाने के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन को नोटिस जारी किया हैं। इस नोटिस में यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर के दिन हड़ताल पर जाने की बात कही हैं। इसका मतलब यह है कि इस दिन बैंकों के कामकाज ठप रहेंगे।

साथ ही साथ बैंक ने यह भी कहा है कि हड़ताल वाले दिन बैंक शाखाओं और दफ्तरों में ऑपरेशन जारी रखने के लिए सभी उचित कदम उठाये जा रहे हैं। किंतु अगर हड़ताल पर बैंक कर्मचारी जाते हैं बैंक शाखाओं और दफ्तरों का कामकाज प्रभावित हो सकता हैं। मालूम हो कि 19 नवंबर के दिन शनिवार पड़ रहा है और हर महीने के दूसरे-चौथे शनिवार को बैंक वैसे ही बंद रहता हैं। हालांकि इस महीने के तीसरे शनिवार को भी हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेगी।

बता दें कि शनिवार को हड़ताल होने से कामकाज बंद रहेंगे और अगले दिन रविवार की छुट्टी रहेगी। अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई काम खत्म करना है तो इस हफ्ते ही निपटा लें। अगले ही दिन रविवार होने के कारण एटीएम पर दो दिनों तक कैश की कमी का सामना आम लोगों को करना पड़ सकता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Delhi mehrauli murder case: आरोपी ने किए प्रेमिका के 35 टुकड़े, रोजाना रात को एक हिस्सा लगाता था ठिकाने, पढ़ें पूरी खबर…

Hindi banner 02