Amitabh Bachan

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एफआईएएफ अवार्ड पाने वाले पहले भारतीय बनें, पढ़ें पूरी खबर

(Amitabh Bachchan)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एफआईएएफ अवार्ड पाने वाले पहले भारतीय बनें, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, 20 मार्चः अमिताभ बच्चन को प्रतिष्ठित इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स अवार्ड 2021 (एफआईएएफ) से सम्मानित किया गया है। अमिताभ बच्चन को यह सम्मान शुक्रवार 19 मार्च की शाम एक वर्चुअल कार्यक्रम में बॉलीवुड फिल्म मेकर्स मार्टिन स्कोर्सेसे और क्रिस्टोफर नोलन से प्राप्त हुआ।

ADVT Dental Titanium

अमिताभ बच्चन इस अवार्ड को पाने वाले पहले भारतीय हैं। इनसे पहले यह सम्मान अभी तक किसी को नहीं मिला। एफआईएएफ कार्यक्रम में हर साल फिल्म जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाता है जो किसी ना किसी तरीके से फिल्म से जुड़ी चीजों को सहेजने में मदद करते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए फैंस को इस बात की जानकारी दी है। तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा मुझे 2021 एफआईएएफ अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इसे पाकर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हैं। समारोह में मुझ पर पुरस्कार देने के लिए एफआईएएफ और मार्टिन स्कॉर्सेस और क्रिस्टोफर नोलन को धन्यवाद।

भारत की फिल्म विरासत को बचाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटल है। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन अपनी फिल्मों को बचाने के लिए एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने के अपने प्रयासों को जारी रखेगा।

यह भी पढ़े.. सऊदी अरब (Saudi Arab) के युवक अब पाकिस्तान सहित इन 4 देशों की महिलाओं के साथ विवाह नहीं कर सकेंगे, पढ़ें पूरी खबर