Accident

Young death report: रोजाना इतने बच्चों की सड़क दुर्घटना में होती है मौत, पढ़ें पूरी खबर

Young death report: सड़क दुर्घटना में रोजाना जाती है 30 बच्चों की जान

नई दिल्ली, 09 अक्टूबरः Young death report: सेफ लाइफ फाउंडेशन और रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया ने हाल ही में एक सर्वे किया हैं। सर्वे में बताया गया है कि जिस ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल बच्चे स्कूल जाने के लिए करते हैं वह कितने ज्यादा सुरक्षित हैं, और किस तरह के सुधार की आवश्यकता हैं।

रोड सेफ्टी को जांचने के लिए अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, चेन्नई, दिल्ली और जयपुर जैसे 14 शहरों को चुना गया था। इसमें पाया गया कि 47 प्रतिशत बच्चे स्कूल जाने के लिए स्कूल की गाड़ियां और वैन इस्तेमाल करते हैं। इन सभी गाड़ियों के ड्राइवर बिना सीट बेल्ट के गाड़ी इस्तेमाल करते हैं। वहीं 34 प्रतिशत बच्चे दुपहिया वाहनों पर स्कूल जाते हैं और वह भी बिना हेलमेट के स्कूल जाते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… IPL 2021: इस स्टार खिलाड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद को कहा अलविदा? इंस्टाग्राम पोस्ट पर भावुक हुए फैंस

सर्वे में खुलासा हुआ है कि देश में करीब 30 प्रतिशत बच्चे स्कूल जाते समय सड़क दुर्घटना के शिकार होते हैं, वहीं 6 प्रतिशत अन्य दुर्घटनाओं की चपेट में आ जाते हैं। नंबरों की बात करें तो देश में रोज 30 बच्चों की जान रोड एक्सीडेंट की वजह से जाती हैं। एक डाटा के अनुसार 18 साल से कम उम्र के करीब 11,000 बच्चे 2019 में सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा चुके हैं।

Whatsapp Join Banner Eng