Child Vaccine

Who approved the covid vaccine: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बड़ी कामयाबी, डब्ल्यूएचओ ने इस वैक्सीन को दी आपात इस्तेमाल की मंजूरी

Who approved the covid vaccine: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोरोना वैक्सीन कोवोवैक्स को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी हैं

नई दिल्ली, 17 दिसंबरः Who approved the covid vaccine: देश में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन ने तहलका मचा रखा हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोरोना वैक्सीन कोवोवैक्स को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दे दी हैं। कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने इसकी पुष्टि की हैं। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत होगी।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर डब्ल्यूएचओ की मंजूरी पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि यह अभी तक कोरोना के खिलाफ हमारी लड़़ाई में एक और मील का पत्थर हैं। कोवोवैक्स को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी मिल गई हैं। उन्होंने इसके लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन का आभार भी व्यक्त किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vice chancellor discussed with the principals: कुलपति प्रो. शुक्‍ल ने की प्राचार्यों के साथ चर्चा

बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट बच्चों के लिए अमेरिकी दवा कंपनी के टीके को कोवोवैक्स के नाम से देश में तैयार कर रही हैं। इससे पहले भारतीय दवा महानिदेशक ने सीरम को 12 से 17 साल की उम्र के बच्चों पर इस टीके के परीक्षण की मंजूरी दी थी। सीरम 100 बच्चों पर इसका परीक्षण भी कर चुकी हैं। परीक्षण के डाटा को डीसीजीआई को मुहैया करा दिया गया था।

Whatsapp Join Banner Eng