PM Modi and rishi sunak

UK-India young professionals scheme: ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भारत के हित में लिया बड़ा फैसला, जानिए…

UK-India young professionals scheme: जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान ऋषि सुनक ने की भारतीय प्रधानमंत्री संग मुलाकात

नई दिल्ली, 16 नवंबरः UK-India young professionals scheme: इंडोनेशिया के बाली में 17वें जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई वैश्विक नेता इसमें शिरकत कर रहे हैं। इस समिट के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक संग मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात के बाद भारतीय नागरिकों के हित में अच्छी खबर सामने आई हैं।

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी संग मुलाकात के बाद ऋषि सुनक ने भारत के युवा पेशेवरों को हर साल ब्रिटेन में काम करने के लिए 3,000 वीजा देने की हरी झंडी दे दी हैं। ब्रिटिश सरकार ने कहा कि भारत इस तरह की योजना से लाभान्वित होने वाला पहला वीजा-राष्ट्रीय देश हैं, जो पिछले साल ब्रिटेन-भारत प्रवासन और गतिशीलता साझेदारी की ताकत पर नजर डालता हैँ।

इस निर्णय के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज ब्रिटेन-इंडिया यंग प्रोफेशनल्स स्कीम की पुष्टि की गई। जिसमें 18 से 30 वर्षीय डिग्री-शिक्षित भारतीय नागरिकों को 3,000 स्थानों की पेशकश की गई, ताकि वे ब्रिटेन में आकर दो साल तक रह सकें और काम कर सकें।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा….. MS Dhoni back in team india: नई भूमिका के साथ टीम इंडिया में लौटेंगे माही, बीसीसीआई का प्लान तैयार…

Hindi banner 02