SC New Judge

Supreme Court New judges: सुप्रीम कोर्ट को मिले दो नए जज, यहां जानें उनके बारे में सबकुछ…

Supreme Court New judges: जस्टिस उज्जवल भुइंया और जस्टिस एस वेंकटनारायण भट्टी की हुई नियुक्ति

नई दिल्ली, 13 जुलाईः Supreme Court New judges: सुप्रीम कोर्ट में दो और जजों की नियुक्ति की गई है। कॉलेजियम ने जस्टिस उज्जवल भुइंया और जस्टिस एस वेंकटनारायण भट्टी की पदोन्नति को लेकर केंद्र को सिफारिश भेजी थी। कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ट्विटर पर पोस्ट कर दोनों जजों की नियुक्ति की घोषणा की है।

5 जुलाई को कॉलेजियम ने केंद्र को जस्टिस उज्जवल भुइयां और जस्टिस भट्टी के नाम की सिफारिश भेजी थी। इससे पहले जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा और सीनियर एडवोकेट वेंकटरमण विश्वनाथन की भी सुप्रीम कोर्ट में नियुक्ति की गई थी। यहां पढ़ें नए दो जजों के बारे में सबकुछ-

जस्टिस उज्जवल भुइयां

जस्टिस उज्जवल भुइयां वर्तमान में तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हैं। उन्हें सबसे पहले गुवाहाटी हाईकोर्ट में जज के तौर पर नियुक्त किया गया था। 17 अक्टूबर, 2011 से वह गुवाहाटी हाईकोर्ट में जज रहे। वह यहां पर सबसे सीनियर जज थे और 28 जून, 2022 से वह तेलंगाना हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस के पद पर हैं।

जस्टिस एस वेंकटनारायण भट्टी

जस्टिस एस वेंकटनारायण भट्टी अभी केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर काम कर रहे हैं। उन्हें 12 अप्रैल, 2013 को आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट में नियुक्ति किया गया था। इसके बाद उन्हें मार्च 2019 में केरल हाईकोर्ट में शिफ्ट कर दिया गया और वह 1 जून, 2023 से वह यहां पर चीफ जस्टिस के तौर पर काम कर रहे हैं। 

क्या आपने यह पढ़ा… Rahul Gandhi New Bungalow: राहुल गांधी को मिला नया बंगला! जल्द ही होंगे शिफ्ट…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें