Shivraj singh

Shivraj Government big decision: साहित्य-कला के क्षेत्र में काम करनेवालों की लगी लॉटरी, अब इतने हजार रुपये देगी सरकार…

Shivraj Government big decision: कला और साहित्य के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को हर महीने 5 हजार रुपये देगी शिवराज सरकार….

नई दिल्ली, 23 फरवरीः Shivraj Government big decision: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कला और साहित्य के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए बड़ा ऐलान किया हैं। दरअसल उन्होंने इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को हर महीने 5 हजार रुपये देने की घोषणा की हैं।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने लोक कलाकार पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर जिन कलाकारों ने साहित्य और कला के क्षेत्र में मध्य प्रदेश का मान बढ़ाया है उन्हें अभी 800 रुपये प्रति माह वित्तीय सहायता दी जाती थी। इसे अब बढ़ाकर 5,000 रुपये किया जाता हैं।

वहीं साहित्य और कला के क्षेत्र में मध्यप्रदेश का मान बढ़ाने वाले कलाकारों के निधन पर इनके परिवारों को 3,500 रुपये प्रतिमाह की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा भी शिवराज सिंह चौहान ने की हैं।

Advertisement

लोक कलाकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि, अभी कला के प्रदर्शन के लिए आपको अलग-अलग स्थानों पर बुलाने पर जो 800 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मानदेय दिया जाता हैं, अब इसे बढ़ाकर 1500 और प्रतिदिन मिलने वाले 250 के भत्ते को बढ़ाकर 500 रुपये प्रतिदिन कर दिया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Shinde-Uddhav faction controversy: अब उद्धव ठाकरे की संपत्ति पर शिंदे गुट की निगाहें, क्या कर पाएंगे कब्जा?

Hindi banner 02