Samir vankhede

Sameer wankhede news: समीर वानखेड़े को जाति जांच समिति ने दी क्लीन चिट, पढ़ें पूरा मामला

Sameer wankhede news: आदेश में कमेटी ने कहा कि समीर वानखेड़े जन्म से मुस्लिम नही थे

नई दिल्ली, 13 अगस्तः Sameer wankhede news: जाति जांच समिति ने NCB के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को क्लीन चिट दे दी है। आदेश में कमेटी ने कहा कि समीर वानखेड़े जन्म से मुस्लिम नही थे। यह भी साबित नहीं हुआ है कि वानखेड़े और उनके पिता ने इस्लाम धर्म अपना लिया था, लेकिन यह साबित हो गया है कि वे महार-37 अनुसूचित जाति के थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. International left handers day: क्या आप भी उल्टे हाथ से लिखते हैं? जानें लेफ्ट हैंडर्स से जुड़ी रोचक बातें

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके नवाब मलिक, मनोज संसारे, अशोक काम्बले और संजय कांम्बले ने जिन्होंने समीर वानखेड़े की जात प्रमाणपत्र को लेकर शिकायत की थी, उनसे कोई तथ्य नहीं मिला। इस कारण उनकी शिकायत को रद्द किया गया।

कमिटी ने समीर वानखेड़े पर चल रहे जाति विवाद पर आदेश देते हुए कहा कि समीर वानखेड़े पैदायशी मुस्लिम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि, समीर और उनके पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने मुस्लिम धर्म अपनाया हो ये बात सिद्ध नहीं होती है। कमिटी ने आदेश में कहा कि वो और उनके पिता हिंदू धर्म के महार-37 अनुसूचित जाति के हैं ये सिद्ध होता है।

कास्ट स्क्रूटनी कमिटी के इस आदेश के बाद अब समीर वानखेड़े की पहली प्रतिक्रिया सामने आयी है। समीर वानखेड़े ने कहा कि, “सत्य परेशान हो जाता है लेकिन पराजित नहीं होता। सत्यमेव जयते…” समीर ने क्लीन चिट मिलने के बाद कहा कि, “मुझे न्याय मिला है। इस पूरे मामले को लेकर मुझे परेशान किया गया जिसकी मुझे असल में चिंता नहीं है।

समीर ने कहा कि मैं परेशान इस बात से हूं कि मेरी मृतक मां के बारे में झूठी बातें फैलाईं गई और गलत आरोप लगाए गए।” समीर ने आगे कहा कि, “मेरी जाति को लेकर उठे इस पूरे मामले से मेरे 77 साल के पिता, मेरी बहन मेरी पत्नी सभी परेशान हुए हैं। सभी ने किसी ना किसी तरह गलत बातों का सामना किया है। उन्हें तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से मैं बहुत परेशान हुआ।”

उन्होंने कहा कि, “ये सब इसलिए हुआ क्योंकि मैं अपना काम बेहद इमानदारी से कर रहा था।” वहीं, बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर बात करते हुए कहा कि, इस मामले की भी सच्चाई बहुत जल्द सभी के सामने आएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ganpati special trains: मध्य रेल चलाएगा 6 अतिरिक्त गणपति स्पेशल ट्रेनें, जानें पूरा विवरण…

Hindi banner 02