Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Statement: संसद सदस्यता रद्द होने पर राहुल ने दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा- गांधी किसी से…

Rahul Gandhi Statement: मेरा नाम सावरकर नहीं गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगताः राहुल गांधी

नई दिल्ली, 25 मार्चः Rahul Gandhi Statement: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने को लेकर पूरे देश में जबरदस्त सियासी घमासान मचा हुआ हैं। राहुल गांधी को लेकर दिल्ली से मुंबई तक भारी हंगामा जारी हैं। इस बीच आज राहुल गांधी अपनी सदस्यता और अयोग्यता को लेकर मीडिया के सामने आए हैं।

अपनी सजा और संसद से अयोग्य किए जाने पर राहुल गांधी ने कहा, हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा हैं। अडाणी जी की शेल कंपनियां हैं। उसमें 20 हजार करोड़ रुपया किसी ने निवेश किया। ये 20 हजार रुपये किसके हैं। मैंने ये सवाल पूछा था। उन्होंने कहा कि अडानी की कंपनियों में चीन का पैसा हैँ।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। अडानी का नरेंद्र मोदी से क्या रिश्ता हैं। इन लोगों से मुझे डर नहीं लगता। अगर इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं। मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा।

मेरा नाम सावरकर नहीं हैंः राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मैं संसद के अंदर हूं या बाहर हूं। मुझे अपनी तपस्या करनी है, मैं उसके करके दिखाऊंगा। मेरा नाम सावरकर नहीं हैं, मेरा नाम गांधी हैं। गांधी किसी से माफी नहीं मांगता। राहुल ने आगे कहा कि वायनाड के साथ मेरा पारिवारिक रिश्ता हैं। मैं न्यायिक व्यवस्था का सम्मान करता हूं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Subsidy on LPG gas cylinder: रसोई गैस धारकों में खुशी की लहर, सरकार ने किया यह बड़ा ऐलान

Hindi banner 02