PM Modi PUtin

PM Modi-putin meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से की मुलाकात, यूक्रेन संग जंग पर दिया यह संदेश…

PM Modi-putin meeting: आज का समय युद्ध का समय नहीं है और मैंने इस बारे में आपसे फोन पर बात की हैंः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 16 सितंबरः PM Modi-putin meeting: शंघाई सहयोग संगठन की शिखर बैठक में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने यूक्रेन से युद्ध को लेकर पुतिन को बड़ा संदेश दिया हैं। पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से कहा कि यह समय युद्ध का नहीं हैं।

प्रधानमंत्री ने पुतिन से समरकंद में द्विपक्षीय बैठक के दौरान कहा कि मुझे पता है कि आज का समय युद्ध का समय नहीं है और मैंने इस बारे में आपसे फोन पर बात की हैं। आज हमें बात करने का अवसर मिलेगा कि हम शांति के पथ पर कैसे आगे बढ़ सकते हैं। भारत-रूस कई दशकों से एक-दूसरे संग हैं।

इस दौरान रूसी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से कहा कि मैं यूक्रेन में संघर्ष पर आपकी स्थिति और आपकी चिंताओं के बारे में भी जानता हूं। हम चाहते हैं कि यह सब जल्द से जल्द खत्म हो। हम आपको वहां क्या हो रहा है, इसकी जानकारी देते रहेंगे। पीएम मोदी ने पुतिन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं आपको (पुतिन) और साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति को युद्ध क्षेत्र से हमारे छात्रों के बचाव के दौरान दिए गए सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं।

कई मुद्दों पर हुई बातचीत

बता दें कि फरवरी में यूक्रेन पर मास्को की सेना के आक्रमण के बाद से पीएम मोदी और पुतिन के बीच यह पहली आमने-सामने बैठक थी। बैठक में दोनों नेताओं ने शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Jignesh mevani: जिग्नेश मेवाणी को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने जेल की सजा, जानें क्या है मामला…

Hindi banner 02