Corona Varrint

Omicron Variant: डेल्टा से खतरनाक है ओमिक्रोन वेरिएंट, इन लोगों को खतरा अधिक

Omicron Variant: डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन में संक्रमण के 90 दिनों के बाद फिर से संक्रमण तीन गुना अधिक आम हैं: डॉ.सौम्या स्वामीनाथन

नई दिल्ली, 07 दिसंबरः Omicron Variant: कोरोना के घातक स्वरूप ओमिक्रोन वैरिएंट ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा रखा हैं। भारत में भी इस वेरिएंट ने दस्तक दे दी हैं। भारत में अब तक इस वेरिएंट के 23 मामले सामने आ चुके हैं। इस वेरिएंट को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन की मुख्य वैज्ञानिक डॉ.सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन वेरिएंट में वायरस के पहले हमले के 90 दिन बाद फिर से संक्रमण की संभावना तीन गुना ज्यादा अधिक हैं।

Omicron Variant: एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वेरिएंट पर विषाणु और इसके फैलने का डाटा मिलने में समय लगेगा, वर्तमान में वैज्ञानिक जो जानते हैं वह यह है कि दक्षिण अफ्रीका में ऑमिक्रोन प्रमुख वेरिएंट हैं। उन्होंने कहा कि डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन में संक्रमण के 90 दिनों के बाद फिर से संक्रमण तीन गुना अधिक आम हैं। फिलहाल ओमिक्रोन संक्रमण की क्लीनिकल विशेषताओं को समझने के लिए अभी ये शुरुआती समय हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Income tax raid in gujarat: गुजरात में आयकर विभाग का तलाशी अभियान

Advertisement

उन्होंने कहा कि वर्तमान में बच्चों के लिए कई टीके उपलब्ध नहीं है और केवल कुछ ही देशों ने बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू किया है और इसके कारण बच्चों में मामले बढ़ सकतेे हैं। हम अभी भी डेटा का इंतजार कर रहे हैं ताकि बच्चों पर वेरिएंट के असर को खत्म किया जा सके। हमें टीकाकरण पर एक व्यापक और विज्ञान आधारित दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत हैं।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.