Nitish tejashwi oath

Nitish-tejashwi oath: बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री संग तेजस्वी यादव बने उपमुख्यमंत्री, पढ़ें पूरी खबर…

Nitish-tejashwi oath: नीतीश कुमार आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए

नई दिल्ली, 10 अगस्तः Nitish-tejashwi oath: नीतीश कुमार आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए है। दरअसल आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। पटना के राजभवन में आयोजित समारोह में नीतीश कुमार को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। नीतीश कुमार के साथ-साथ पूर्व में बिहार के डिप्टी सीएम रह चुके और लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने भी राज्य के उपमुख्यमंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Nitish Tejaswi
शपथ लेते हुए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

Nitish-tejashwi oath: जानकारी के अनुसार पटना के राजभवन में हुए समारोह में महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेता मौजूद थे लेकिन इस दौरान बीजेपी का कोई बड़ा नेता नहीं दिखा। शपथ ग्रहण समारोह के बाद दोनों नेताओं ने वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया। जिसके बाद दोनों नेताओं को लोगों ने बधाई दी।

इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह में लालू परिवार से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव भी मौजूद रही। शपथ ग्रहण से पहले तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के बगल में बैठे दिखे। मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। वह सात दलों के गठबंधन का नेतृत्व करेंगे। इस गठबंधन को एक निर्दलीय का समर्थन प्राप्त है। महागठबंधन में जेडीयू, राजद, कांग्रेस, हम और वाम दल शामिल हैं।

Advertisement

ललन सिंह, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा जैसे बड़े नेता भी दिखे। नई सरकार के शपथ ग्रहण के साथ ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर भी माथापच्ची जारी है। इस बीच खबरें सामने आई है कि गृह विभाग नीतीश कुमार के पास ही रहेगा, हालांकि इसका औपचारिक ऐलान होना शेष है। शपथ लेने से पहले तेजस्वी यादव ने बिहार के विकास की बात कही। समारोह में पहुंचे तेजप्रताप यादव भी काफी खुश नजर आये।

क्या आपने यह पढ़ा…. Raju srivastava heart attack: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को आया हार्टअटैक, जानें कैसी है तबीयत…

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.