New Parliament bhawan pic

New Parliament Video: प्रधानमंत्री ने वीडियो साझा कर दिखाई नई संसद की झलक, लोगों से किया यह अनुरोध

New Parliament Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली, 27 मईः New Parliament Video: भारत की नई संसद बनकर तैयार हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कल इसका उद्घाटन किया जायेगा। एक ओर जहां पूरा विपक्ष इस उद्घाटन समारोह का बहिष्कार कर रहा हैं। वहीं दूसरी ओर सरकार द्वारा इस भवन के उद्घाटन को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रहा हैं।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर नई संसद का वीडियो साझा किया हैं। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा। वीडियो इस प्रतिष्ठित इमारत की झलक पेश करता हैं। मेरा अनुरोध है कि इस वीडियो को अपने वॉयस-ओवर (अपनी आवाज देना) के साथ शेयर करें, जो आपके विचारों को व्यक्त करता हो। मैं उनमें से कुछ को री-ट्वीट भी करूंगा। #MyParliamentMyPride का इस्तेमाल करना न भूलें।

कहां बैठेंगे पीएम मोदी

संसद में स्पीकर के दायीं तरफ वाला हिस्सा सत्ता पक्ष के लिए होता है, वहीं बायीं तरफ वाला हिस्सा विपक्ष का होता है। पुरानी संसद की तरह ही लोकसभा की सीटें यहां भी हरी हैं जबकि राज्यसभा की लाल।

नई संसद का निर्माण पुरानी संसद भवन के ठीक बगल में किया गया है। लोकसभा में स्पीकर के बैठने के ठीक ऊपर अशोक चक्र लगा हुआ है। नई लोकसभा में सेंट्रल हॉल नहीं है। लोकसभा में बेहतरीन कालीन बिछा हुआ है।

क्या आपने यह पढ़ा… Dhirendra Shastri statement on Pakistan: पाकिस्तान को लेकर गुजरात आए धीरेंद्र शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें