Jammu kashmir

Naxalite attack on chhattisgarh-odisha border: छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर हुआ नक्सली हमला, कई जवान हुए शहीद

Naxalite attack on chhattisgarh-odisha border: हमला सीआरपीएफ 19 बटालियन की आरओपी पार्टी पर ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में किया गया

नई दिल्ली, 21 जूनः Naxalite attack on chhattisgarh-odisha border: छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर बड़ा नक्सली हमला हुआ हैं। इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि हमला सीआरपीएफ 19 बटालियन की आरओपी पार्टी पर ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में किया गया। कहा जा रहा है कि हमले में कई जवान घायल भी हुए हैं। नक्सलियों ने मृतक जवानों के पास 3 एके-47 भी ले ली और घटना स्थल से फरार हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर 2.30 बजे सीआरपीएफ की टीम उड़ीसा के नौपाड़ा जिले में सड़क निर्माण को सुरक्षा देने के लिए निकली थी। इस दौरान बारिश शुरू होने से तीन जवानों ने तिरपाल के नीचे सहारा ले लिया। तभी नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

क्या आपने यह पढ़ा… Man fell into mount abu nalla was rescued: माउंट आबू के दुंढाई में नाले में गिरा व्यक्ति, सुरक्षित हुआ बचाव

Advertisement

नुआपाड़ा के बोडेन ब्लॉक के तहत पाटाधारा रिजर्व फॉरेस्ट में हमला हुआ, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए। राज्य (ओडिशा) सरकार ने शहीदों के परिवारों को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की हैं।

हमले में शहीद होने वाले जवानों के नाम एएसआई शिशु पाल सिंह (उत्तरप्रदेश), एएसआई शिव लाल (हरियाणा) और कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह (बिहार) हैं। फिलहाल माओवादी घटना स्थल से फरार हो गए हैं उनकी तलाश जारी हैं।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.