Mumbai lockdown

Maharastra curfew: महाराष्ट्र में कल रात से लोकडाउन जैसी ही पाबंदिया, 15 दिनों का कर्फ्यू

Maharastra curfew: राज्य में धारा 144 लागू किया जायेगा

मुंबई, 13 अप्रैल: Maharastra Curfew: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस महामारी की रफ्तार से स्थिति बहुत खराब हो गई है। हर दिन डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे है। महाराष्ट्र में संक्रमण की स्थिति बेकाबू होने से राज्य सरकार ने 15 दिनों तक कई पाबंदिया लगा दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार शाम बताया कि राज्य में लोकाडउन को लेकर अलग-अलग मत है। लेकिन कोरोना की स्थिति बहुत ही खराब है।

Whatsapp Join Banner Eng

राज्य में सभी प्रकार की परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी है। राज्य में अक्सीजन की कमी है। केन्द्र सरकार से अक्सीजन की मांग की है।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में महाराष्ट्र में लोकडाउन को लेकर विचार-विमर्ष हुआ। इसमें राज्य में 16 दिन के लोकडाउन की बात हुई है। हालाकि वे इसके पक्ष में नहीं है। वे केवल 8 दिन का लोकडाउन लगाना चाहते है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कल रात राज्य में कड़ी पाबंदिया लागू की जायेगी। केवल आवश्यक सेवाओं के अलावा कोई भी घऱ बाहर नहीं निकलेगा। लोकल ट्रेन और बसे जारी रहेंगी वहीं बैंक भी खुली रहेंगी। लेकिन राज्य में धारा 144 लागू किया जायेगा । उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में किसी को भी बिना काम के घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। अगर कोई सरकार की गाइडलाइन का उल्लघंन करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

ADVT Dental Titanium

ठाकरे ने बताया कि राज्य में अक्सीजन की कमी है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सारे सियासी दल कोरोना के खिलाफ जंग में एक साथ आएं, उन्होंने कहा कि नए डाक्टर कोरोना की मुहिम आगे आएं और हमारे साथ आकर जुड़े । उद्धव ने कहा कि फिलहाल अस्पतालों बेड़ की पर्याप्त सुविधा है।
गौरतलब है कि (Maharastra Curfew) महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से बेकाबू हो चुका है।। सोमवार को यहां पर 51 हजार से अधिक नये मामले सामने आये थे। उसके एक दिन पहले 63 हजार से अधिक मामले सामने आये थे।

यह भी पढ़े…..Ahmedabad to Samastipur: अहमदाबाद से समस्तीपुर के बीच स्पेशल ट्रेन