Indian Photographer Danish

Indian Photographer Danish: तालिबान ने भारतीय फोटोग्राफर दानिश को 12 गोलियां मारी, पढ़ें पूरी खबर

Indian Photographer Danish: अफगानिस्तान में युद्ध को कवर करने गए सिद्दीकी की तालिबान ने हत्या कर दी थी

नई दिल्ली, 03 अगस्तः Indian Photographer Danish: अफगानिस्तान में युद्ध को कवर करने गए सिद्दीकी की तालिबान ने हत्या कर दी थी। सिद्दीकी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करते थे। हालांकि, अब यह खुलासा हुआ है कि सिद्दीकी को तालिबान ने बेरहमी से मार डाला था।

एक न्यूज चैनल ने दावा किया कि दानिश के शरीर पर 12 गोलियां मारी गई हैं। शरीर के अंदर में से कई गोलियां मिली हैं। शव को घसीटे जाने के निशान भी मिले हैं। हत्या के बाद दानिशा के सिर और सीने पर भारी वाहन चलाया गया था। सीने और सिर पर टायर के निशान दिखाई दिए।

क्या आपने यह पढ़ा.. Surbhi Chandana: टीवी एक्ट्रेस सुरभि चंदना ने शेयर की बिकिनी फोटोज, देंखे तस्वीरें

Advertisement

Indian Photographer Danish: अफगानिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों ने दानिश सिद्दीकी की हत्या और यातना की पुष्टि की है। दानिश ने अफगान सेना की एक यूनिट के साथ एक मस्जिद में शरण ली। इस बीच तालिबान ने मस्जिद पर धावा बोल दिया और अफगान सैनिकों को पीटना शुरू कर दिया। उस समय दानिश ने अपनी पहचान एक पत्रकार के रूप में बताई थी।

तालिबान ने एक फोटो के साथ अपनी आईडी क्वेटा मुख्यालय को भेजी और सलाह मांगी कि दानिश के साथ क्या किया जाए। इसके बाद दानिश की सोशियल मीडिया पोस्ट चेक की गई थी।

दानिश द्वारा अफगान सेना के साथ होने और तालिबान विरोधी रिपोर्टिंग करने से आतंकवादी नाराज थे। फिर उसे मारने का आदेश दिया गया। दानिश को 12 बार गोली मारी गई थी। उसके शव को बाहर निकाला गया। घटना की तस्वीरें कैमरे में कैद हुईं और फिर वायरल हो गईं।

Advertisement

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.