Gold ATM

Gold ATM in india: अब पैसों के बदले एटीएम से निकलेगा सोना, भारत में यहां लॉन्च हुआ पहला गोल्ड एटीएम…

Gold ATM in india: हैदराबाद स्थित स्टार्टअप, OpenCube Technologies Pvt Ltd के तकनीकी समर्थन से Goldsikka ने बेगमपेट में अपना पहला गोल्ड एटीएम लॉन्च किया

नई दिल्ली, 07 दिसंबरः Gold ATM in india: हमने हमेशा से एटीएम का इस्तेमाल पैसे निकालने के इरादे से ही किया हैं। एटीएम बना ही इस काम के लिए हैं। हालांकि आज हम आपको एक ऐसे एटीएम के बारे में बताने वाले हैं जिसमें से पैसे नहीं, सोने के सिक्के निकलते हैं। चौंकने की जरूरत नहीं हैं यह एटीएम हमारे देश में ही हैं। हम जिस एटीएम की बात कर रहे हैं वह हैदराबाद में लगाया गया हैं।

जानकारी के अनुसार हैदराबाद स्थित स्टार्टअप, OpenCube Technologies Pvt Ltd के तकनीकी समर्थन से Goldsikka ने बेगमपेट में अपना पहला गोल्ड एटीएम लॉन्च किया हैं। इसे भारत का पहला और दुनिया का पहला रियल टाइम गोल्ड एटीएम बताया जा रहा हैं।

एटीएम से किस तरह निकलेगा सोना…

बता दें कि यह एटीएम 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के विभिन्न मूल्यवर्ग में सोने के सिक्के निकाल सकता हैं। वहीं गोल्डसिक्का के सीईओ सी तरुज ने बताया, ग्राहक विभिन्न मूल्यवर्ग के सोने के सिक्के खरीदने के लिए अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। तरूज ने यह भी कहा, मूल्यों को स्क्रीन पर लाइव प्रदर्शित किया जाता हैं जिससे यह ग्राहकों के लिए पारदर्शी और स्पष्ट हो जाता हैं। वहीं सिक्के 999 शुद्धता के साथ प्रमाणित टैम्पर प्रूफ पैक में वितरित किए जाते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kavya Goshthi in rajpur: साहित्यिक संस्था ‘जिला अदब गोशा बड़वानी’ द्वारा काव्य-गोष्ठी का आयोजन

Hindi banner 02