Nitin Gadkari

First electric highway: इन दो राज्यों के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, केंद्रीय परिवहन मंत्री ने किया ऐलान

First electric highway: नया हाईवे बनने के बाद जयपुर और दिल्ली के बीच की दूरी महज दो घंटे में पूरी कर ली जाएगी: नितिन गड़करी

नई दिल्ली, 18 सितंबरः First electric highway: अब जयपुर और दिल्ली के बीच का सफर आसानी से पूरा किया जा सकेगा। केंद्रीय सड़क परिवहन और राज्यमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि भारत का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे दिल्ली और जयपुर के बीच जल्द बनाने का प्रयास किया जाएगा।

गड़करी के मुताबिक मंत्रालय इन दोनों शहरों के बीच हाईवे के निर्माण के लिए एक विदेशी कंपनी के साथ चर्चा कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि इस हाईवे के निर्माण के बाद दोनों शहरों के बीच की दूरी को कम समय में पूरा कर लिया जाएगा। गड़करी ने कहा कि 22 ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर काम चल रहा है और जिसमें से सात एक्सप्रेस-वे पर काम शुरू भी कर दिया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… PM birthday celebrate of varansi: पीएम मोदी के जन्मदिन पर जश्न में डूबी काशी, जगह-जगह आयोजन

इससे पहले गड़करी ने दिल्ली और मुंबई एक्सप्रेसवे की प्रोग्रेस के बारे में बताया था। जिससे दोनों शहरों के बीच सड़क के जरिए सफर करने में लगने वाले समय में करीब 24 घंटे की कमी हो सकती हैं। उन्होंने दावा किया कि नया हाईवे बनने के बाद जयपुर और दिल्ली के बीच की दूरी महज दो घंटे में पूरी कर ली जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng