Facebook

Facebook lays off employees: फेसबुक में होगी कर्मचारियों की छंटनी…! रिपोर्ट में हुआ यह बड़ा खुलासा

Facebook lays off employees: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा अपने यहां से लगभग 15 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करेगी: रिपोर्ट

नई दिल्ली, 08 अक्टूबरः Facebook lays off employees: पूरी दुनिया में आने वाली ग्लोबल मंदी की आहट धीरे-धीरे सुनाई देने लगी हैं। हर साल सैंकड़ों युवाओं को रोजगार देने वाली फेसबुक, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों ने हायरिंग का काम पूरी तरह से बंद कर दिया है। जबकि अपने यहां कर्मचारियों की छंटनी की प्रक्रिया तेज कर दी है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा अपने यहां से लगभग 15 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करेगी। सूत्रों के अनुसार मेटा इंक ने संकेत देते हुए कहा है कि वह अपने यहां से लगभग 15 प्रतिशत हेडकाउंट लेऑफ करेगी। आंकड़ों में देखें तो लगभग 12,000 कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा हैं। मालूम हो कि फेसबुक में हायरिंग पहले ही बंद की जा चुकी हैं।

मार्क जुकरबर्ग ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि हमें उम्मीद थी कि आने वाले वक्त में इकोनॉमी ग्रोथ करेगी और हम एक स्थिरता की ओर बढ़ेंगे लेकिन अभी के हालातों को देखते हुए ऐसा नहीं लगता हैं। इसलिए हम कुछ अलग प्लान कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Drugs seized in kerala: केरल में से बरामद की गई इतने करोड़ की ड्रग्स, पाक थी मंजिल…

Hindi banner 02