Drugs

Drugs seized in kerala: केरल में से बरामद की गई इतने करोड़ की ड्रग्स, पाक थी मंजिल…

Drugs seized in kerala: इस बड़ी तस्करी के पीछे पाकिस्तान के हादी सलीम नेटवर्क का हाथ हो सकता हैं: सूत्र

नई दिल्ली, 08 अक्टूबरः Drugs seized in kerala: केरल में एनसीबी और नौसेना की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी हैं। दरअसल यहां 200 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई हैं। हेरोइन का इतना बड़ा जखीरा एक ईरानी जहाज से मिला हैं। बरामद की गई हेरोइन की कीमत 1200 करोड़ रुपए बताई जा रही हैं। शुरुआती जांच में सामने आया है कि इस जहाज को अफगानिस्तान से पाकिस्तान पहुंचाया जाना था।

मिली जानकारी के अनुसार खेप का कुछ हिस्सा भारत और श्रीलंका में बेचा जाना था। जहाज से 6 ईरानी लोगों को भी गिरफ्तार किया गया हैं। बताया जा रहा है कि इस बड़ी तस्करी के पीछे पाकिस्तान के हादी सलीम नेटवर्क का हाथ हो सकता हैं। अधिकारियों के मुताबिक हेरोइन की पैकेजिंग में स्कॉर्पियन के अलावा ड्रैगन सील के निशान भी मिले हैं।

अधिकारियों ने आगे बताया कि ईरानी जहाज पर सवार लोगों ने हमसे बचने के लिए समुद्र में कूदकर भागने की कोशिश की और हेरोइन को भी पानी में डालने का प्रयास किया। हालांकि इससे पहले वे गिरफ्तार कर लिए गए। हेरोइन खराब न हो और पकड़े जाने के डर से इसे समुद्र में डाला जाए, इसकी पहले से ही तैयारी की जा चुकी थी। हेरोइन की पैकेजिंग वाटरप्रूफ और सात परत की पैकिंग में किया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mahesana passenger special canceled: महेसाणा-पाटन-महेसाणा पैसेंजर स्पेशल रहेगी निरस्त, जानिए…

Hindi banner 02