कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों पर सरकार हरकत में, प्रधानमंत्री 8 अप्रैल को राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बातचीत

(Corona)

कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार हरकत में आ गई है

नई दिल्ली, 05 अप्रैलः कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मंगलवार को प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक आयोजित कर विविध पहलुओं पर बातचीत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा राज्य के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर आवश्यक जानकारी एवं सुझाव देंगे।

ADVT Dental Titanium

गौरतलब है कि देश में पहली बार एक दिन में 1 लाख से अधिक नये मामले सामने आये हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 1.25 करोड़ को भी पार कर गई है। सक्रिय मामले रफ्तार के साथ बढ़ रहे हैं। गत 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 1,03,764 नये मामले सामने आये है और 477 लोगों की मौत भी हुई वहीं 52,825 लोग ठीक भी हुए हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उच्च अधिकारियों के संग बैठक कर हालात की समीक्षा भी की। उन्होंने संक्रमण को रोकने के लिए पाँच सूत्र पर बल दिया। उन्होंने कहा टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, उचित कोविड व्यवहार और टीकाकरण जरूरी है। जिन राज्यों में ज्यादा केस सामने आ रहे हैं वहाँ केंद्रीय टीमें रवाना करने का निर्देश भी दिया।

यह भी पढ़ें.. योगी सरकार (Yogi Government) शहीदों के परिवार को देगी 50-50 लाख रूपये मदद, पढ़ें पूरी खबर